Create
Notifications

SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम ने तीसरे यूथ वनडे में हासिल की जीत, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

दक्षिण अफ्रीका की शानदार जीत
दक्षिण अफ्रीका की शानदार जीत
सावन गुप्ता
visit

दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम ने ईस्ट लंदन में खेले गए तीसरे और आखिरी यूथ वनडे मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 192 रन ही बना पाई। दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 48.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 88 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले जोनाथन बर्ड को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि इस जीत के बावजूद 2-1 से सीरीज भारत के नाम रही।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 42 रन तक उन्होंने अपने 3 विकेट गंवा दिए। पिछले मैच के हीरो यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर आउट हुए। चौथे विकेट के लिए कप्तान प्रियम गर्ग (52 रन) और तिलक वर्मा (25 रन) के बीच जरुर 58 रनों की साझेदारी हुई लेकिन ये प्रियम गर्ग के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। यही वजह रही कि भारतीय टीम सिर्फ 198 रन ही बना पाई।

ये भी पढ़ें: 2023 से 4 दिनों का हो सकता है टेस्ट मैच, आईसीसी कर रही विचार-विमर्श

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने भी 85 रन तक अपने 3 विकेट गंवा दिए लेकिन जोनाथन बर्ड एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 9 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 88 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। सीरीज के पहले दोनों मैच भारतीय टीम ने जीते थे।

संक्षिप्त स्कोर

भारत अंडर 19: 192/8

दक्षिण अफ्रीका अंडर 19: 193/5


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now