SA vs IND: भारतीय टीम की पहले बल्लेबाजी, तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका ने किये प्लेइंग XI में बड़े बदलाव  

         Photo Courtesy : BCCI Twitter
Photo Courtesy : BCCI Twitter

भारत और दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और प्लेइंग XI में 3 बदलाव हुए हैं। मार्को यानसेन, गेराल्ड कोट्ज़ी और ट्रिस्टन स्टब्स की जगह टीम में केशव महाराज, नांद्रे बर्गर और डोनोवान फरेरा को शामिल किया गया है।

Team India की पिछले मैच की प्लेइंग XI में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस के बाद कहा कि वह यहाँ पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे। सूर्या ने यह भी कहा कि पिच काफी अच्छी लग रही है और इसमें ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। कप्तान ने बताया कि पिछले मैच में काफी चीज़ें टीम के लिए अच्छी रही और हम निर्भय होकर उसी तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

तीसरे टी20 मैच के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग XI

भारत : सूर्यकुमार यादव (कप्‍तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डोनोवान फरेरा, रीज़ा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, एंडीले फेलुकवेयो, नांद्रे बर्गर, लिज़ाड विलियम्स, तबरेज़ शम्सी, केशव महाराज।

टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और उसके बाद दूसरे टी20 में बारिश से प्रभावित एक और मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने डकवर्थ-लुईस नियम से 5 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम सीरीज जीत के इरादे से उतरेगी, वहीं टी20 रैंकिंग में नंबर 1 पर मौजूद भारतीय टीम सीरीज बराबर करने के प्रयास में होगी।

टी20 सीरीज के बाद 17 से 21 दिसम्बर तक दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद 26 दिसम्बर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant