साउथ अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज ने जड़ा जबरदस्त शतक, बेहतरीन पारी के बाद मुकाबला हुआ रद्द

साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम का बेहतरीन प्रदर्शन (Photo Credit - ICC)
साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम का बेहतरीन प्रदर्शन (Photo Credit - ICC)

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका वुमेंस (South Africa Womens vs Sri Lanka Womens) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका ने भी बिना किसी नुकसान के 6.5 ओवर में 23 रन बना लिए थे लेकिन बारिश की वजह से आगे का खेल ही नहीं हो पाया और मुकाबले को रद्द करना पड़ा।

इससे पहले श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित नहीं हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत काफी बेहतरीन रही। कप्तान लौरा वोलवार्ट और तजमीन ब्रिट्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी कर टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। लौरा वोलवार्ट ने 57 गेंद पर 41 रन बनाए। जबकि तजमीन ब्रिट्स एक छोर पर टिकी रहीं और जबरदस्त तरीके से शतक लगाया। उन्होंने 128 गेंद पर 12 चौके की मदद से 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजों ने खेली बेहतरीन पारियां

मिडिल ऑर्डर में भी एनेके बॉश और सुने लूस ने अच्छी बल्लेबाजी की। बॉश ने 42 गेंद पर 6 चौके की मदद से 39 रन बनाए, जबकि सुने लूस ने 30 गेंद पर 2 चौके की मदद से 22 रनों की पारी खेली। नादिन डी क्लार्क ने भी 22 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाए और इसी वजह से साउथ अफ्रीका की टीम 270 रन बनाने में कामयाब रही। श्रीलंका की तरफ से तीन गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका वुमेंस टीम ने भी काफी सधी हुई शुरुआत की और ज्यादा जोखिम नहीं लिया। हालांकि जब उनका स्कोर 6.5 ओवर में 23 रन था, तभी बारिश आ गई और आगे का मैच नहीं हो पाया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now