साउथ अफ्रीका की कप्तान ने जड़ा जबरदस्त शतक, दिल्ली कैपिटल्स की खिलाड़ी ने टीम को दिलाई एकतरफा जीत

लौरा वोलवार्ट का बेहतरीन शतक (Photo Credit - ICC)
लौरा वोलवार्ट का बेहतरीन शतक (Photo Credit - ICC)

साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम (South Africa Womens Team) ने किम्ब्रले में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका वुमेंस टीम 49.5 ओवर में सिर्फ 229 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में साउथ अफ्रीका ने इस टार्गेट को 47.4 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका की कप्तान लौरा वोलवार्ट ने बेहतरीन शतक लगाया और इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका वुमेंस टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज विश्मी गुनारत्ने सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद कप्तान चमारी अटापट्टू ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को संभाला। चमारी अटापट्टू ने 69 गेंद पर 51 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में हंसिमा करुणारत्ने ने 33 और कविशा दिलहारी ने 42 रन बनाए। नीलाक्षी डी सिल्वा ने भी 36 रनों की पारी खेली और किसी तरह से टीम 229 रन बनाने में कामयाब रही। साउथ अफ्रीका की तरफ से आयाबोंगा खाका और नादिन डी क्लर्क ने 3-3 विकेट लिए।

लौरा वोलवार्ट ने शतक लगाकर टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने भी अपने दो विकेट जल्दी - जल्दी गंवा दिए। लारा गुडाल 7 और डेलमी टकर 2 रन ही बना सकीं। हालांकि कप्तान लौरा वोलवार्ट और मरिजाने कैप ने जबरदस्त पारियां खेल टीम को आसानी से जीत दिला दी। लौरा वोलवार्ट ने 141 गेंद पर 6 चौके की मदद से नाबाद 110 रन बनाए। जबकि मरिजाने कैप ने 84 गेंद पर 7 चौके की मदद से नाबाद 80 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 147 रनों की अविजित साझेदारी हुई। इसी वजह से टीम ये मुकाबला जीतने में कामयाब रही।

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now