Create
Notifications

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज छोड़ IPL में खेलेंगे

रबाडा दक्षिण अफ्रीका की टीम के एक मुख्य अंग हैं
रबाडा दक्षिण अफ्रीका की टीम के एक मुख्य अंग हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की कमजोर टीम को मैदान पर उतारा जाएगा। रेड बॉल टीम के सदस्य टेस्ट सीरीज के बजाय आईपीएल को प्राथमिकता देंगे। दक्षिण अफ़्रीकी टेस्ट टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल में अलग-अलग टीमों की तरफ से खेलते हैं।

ESPN की एक रिपोर्ट के अनुसार टेस्ट सीरीज के बजाय आईपीएल में खेलने का फैसला खिलाड़ियों ने सर्वसम्मति से लिया है। इससे पहले कप्तान डीन एल्गर ने इसे वफादारी का लिटमस टेस्ट बताया था। हालांकि खिलाड़ियों को आईपीएल और बांग्लादेश के बीच सीरीज में से किसी एक को चुनने की अनुमति प्रदान की थी।

दोनों बोर्डों के बीच एक समझौते के अनुसार सीएसए ने ऐतिहासिक रूप से अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने के लिए एनओसी प्रदान की है। रिपोर्ट के अनुसार एक इनसाइडर ने कहा कि बीसीसीआई के साथ अग्रीमेंट यही था कि आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा लेकिन इस बार की आईपीएल विंडो बड़ी है और हमारा एग्रीमेंट वही है।

लुंगी एनगिडी भी टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं
लुंगी एनगिडी भी टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं

इसका मतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका अपने पूरे फ्रंट-लाइन सीम आक्रमण के बिना होगी। कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी को दिल्ली कैपिटल्स से अनुबंधित किया गया है, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया है। यानसेन ने हाल ही में भारत के खिलाफ ही अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था।

चोट की वजह से एनरिक नॉर्टजे भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की टीम बगैर मुख्य नामों के खेलते हुए दिखेगी। देखना होगा कि मेहमान टीम के खिलाफ किन नए नामों को जगह मिलेगी।

आईपीएल का आयोजन इस बार दस टीमों की वजह से बड़ा हो गया है। हालांकि दक्षिण अफ़्रीकी बोर्ड ने अपने एग्रीमेंट को बरकरार रखते हुए खिलाड़ियों को भेजने का निर्णय लिया है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now