Create

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली अहम टी20 सीरीज रद्द 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारत की टी20 श्रृंखला को रद्द करने का निर्णय लिया है, जिसे भारत में अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए दोनों टीमों के लिए एक बिल्ड-अप के रूप में निर्धारित किया गया था। आईपीएल के लिए विंडो निर्धारित करने की कवायद के कारण यह सीरीज स्थगित करने की खबरें आई हैं।

बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण को फिर से शुरू करने के लिए एक अस्थायी विंडो देखी है। कोरोना मामलों के कारण आईपीएल को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। बीसीसीआई ने पहले स्वीकार किया था कि अगर टूर्नामेंट को रद्द कर दिया जाता है तो उसे 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि (टी20) सीरीज नहीं हो सकती और टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईपीएल से बेहतर तैयारी नहीं हो सकती। टी20 वर्ल्ड कप आईपीएल के एक सप्ताह या 10 दिन के बाद होगा, ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बाद में ही खेली जा सकेगी। यहाँ एक संभावना यह भी है कि जब भारतीय टीम जब अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका खेलने के लिए जाएगी, तब टीम इंडिया कुछ अतिरिक्त मुकाबले खेल सकती है। टी20 वर्ल्ड कप के अंतिम समय की तारीखों को देखते हुए भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी शिफ्ट करने की अटकलें हैं।

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए आईसीसी को भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी निर्णय लेना है। आईसीसी की मीटिंग एक जून को होनी है। ऐसे में कोई फैसला लिया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई पूरी कोशिश करेगी कि उनके होस्टिंग के अधिकार नहीं जाए। भारत के अंदर टूर्नामेंट आयोजित कराने का पूरा प्रयास बीसीसीआई की तरफ से किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment