Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020 : खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस सीजन के आयोजन को लेकर दिया अहम बयान

  • कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है
  • खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि 15 अप्रैल के बाद कोई फैसला लिया जाएगा
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 19 Mar 2020, 20:21 IST

आईपीएल
आईपीएल

कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं खेल मंत्री किरण रिजिजू ने आईपीएल को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। रिजिजू ने कहा कि आईपीएल के आयोजन पर कोई भी फैसला 15 अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा।

किरण रिजिजू ने कहा कि 15 अप्रैल के बाद सरकार नई गाईडलाइन और एडवाइजरी जारी करेगी। क्रिकेट का कामकाज बीसीसीआई देखती है और ये ओलंपिक स्पोर्ट नहीं है। लेकिन यहां पर सवाल ओलंपिक स्पोर्ट का नहीं है, बल्कि हर नागरिक की सेहत का है। क्रिकेट मैच को देखने हजारों की संख्या में लोग आते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल 2010 में बनाए थे सबसे ज्यादा रन, भारतीय खिलाड़ी ने जीती थी ऑरेंज कैप

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 29 मार्च से होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में सभी खेलों के आयोजन को रद्द कर दिया गया है। भारत में सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय मैचों को रद्द कर दिया गया है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप चीन और इटली में है, जहां पर हजारों लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में भी कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ रहे हैं। 150 से ज्यादा मामले भारत में कोरोना वायरस के पाए जा चुके हैं। वहीं 4 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है। यही वजह है कि सरकार इसको लेकर काफी एहतियात बरत रही है। लोगों को घरों से ना निकलने की हिदायत दी जा रही है और जनसमूह के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई जा रही है। अगर 15 अप्रैल तक स्थिति सामान्य ना हुई तो एक बार फिर से आईपीएल को आगे खिसकाया जा सकता है।

Published 19 Mar 2020, 20:21 IST
Advertisement
Fetching more content...