Create

टीम में न चुने जाने पर श्रीसंत ने राहुल द्रविड़ और मुझे दी थी गाली: पैडी अप्टन

Enter caption

श्रीसंत का पूरा क्रिकेट करियर ही विवादों में रहा है। वह किसी न किसी मामले को लेकर सुर्खियों में बने रहे हैं। फिर चाहे वो विपक्षी खिलाड़ियों को मुंह बनाना या उनके सामने नाचना हो, सीनियर खिलाड़ी से तमाचा खाना हो, साथी खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार करना हो या फिर मैच फिक्सिंग में शामिल होना हो। ये सारे बड़े विवाद इस पूर्व तेज गेंदबाज के खाते में जुड़े हैं। उनके ऐसे ही और से अनछुए विवाद हैं, जिसकी परतें दिन-ब-दिन खुल रही हैं। अब नया खुलासा यह हुआ है कि श्रीसंत ने टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ तक को अपने गुस्से का शिकार बनाते हुए गाली दे दी थी। यह आरोप टीम इंडिया के पूर्व मानसिक अनुकूलन कोच रहे पैडी अप्टन ने लगाया है।

अप्टन ने अपनी किताब द बेयरफुट कोच में श्रीसंत के स्पॉट फिक्सिंग से लेकर कई विवादित मामलों पर प्रकाश डाला है। 2013 में आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच के रूप में अप्टन टीम से जुड़े थे। उन्होंने किताब में लिखा कि जब प्लेइंग-11 में श्रीसंत को जगह नहीं दी गई तो उन्होंने मुझे और कप्तान द्रविड़ को गाली दी थी। उन्हें 16 मई 2013 में गिरफ्तारी से 24 घंटे पहले खराब व्यवहार के कारण घर लौटने का निर्देश दिया गया था।

Enter caption

बाद में एक साक्षात्कार में अप्टन ने कहा था कि टीम में संभावित खिलाड़ी ज्यादा होते हैं लेकिन उनमें से सिर्फ 11 को ही आखिर में चुना जाता है। सब टीम से अंदर बाहर होते रहते हैं लेकिन श्रीसंत का गुस्सा असाधारण था। अगर कोई यह कह रहा है कि श्रीसंत भावनात्मक है तो मैं बता दूं कि वह परेशान थे। टीम का हिस्सा होना या न होना तो एक सामान्य सी प्रक्रिया है। टीम से बाहर किए जाने पर आप सार्वजनिक तौर पर वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ अपमानजक व्यवहार नहीं कर सकते हैं। स्पॉट फिक्सिंग को लेकर पूर्व कोच ने कहा कि उन्हें आभास हो गया था इसलिए उन्होंने तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment