Create
Notifications

श्रीसंत ने भारत की बेस्ट टी20 इलेवन का किया चयन, रोहित शर्मा को बनाया कप्तान

श्रीसंत
श्रीसंत
सावन गुप्ता

तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने वर्तमान भारतीय टीम की बेस्ट टी20 इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम का कप्तान श्रीसंत ने रोहित शर्मा को बनाया है। श्रीसंत का मानना है कि विराट कोहली को टेस्ट और वनडे में कप्तानी करनी चाहिए लेकिन टी20 का कप्तान रोहित शर्मा को होना चाहिए।

श्रीसंत का बैन सितंबर में खत्म हो रहा है और उसके बाद वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे जोर-शोर से वापसी करना चाहते हैं। WION के साथ खास बातचीत में श्रीसंत ने वर्तमान भारतीय टीम की बेस्ट टी20 इलेवन का चयन किया। इस टीम में उन्होंने खुद का भी चयन किया है। इसके अलावा एम एस धोनी और सुरेश रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी रखा है।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर को शोएब अख्तर और सईद अजमल से डर लगता था-शाहिद अफरीदी

श्रीसंत ने रोहित शर्मा को बनाया अपनी टी20 टीम का कप्तान

श्रीसंत ने कहा कि सुरेश रैना को भारतीय टीम में ज्यादा मौके मिलने चाहिए। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि टी20 में विराट कोहली से बेहतर कप्तान रोहित शर्मा हैं। विराट कोहली ने अभी तक 37 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है, जिसमें से 22 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए 19 में से 15 मुकाबले जीते हैं। रोहित शर्मा का जीत प्रतिशत विराट कोहली से बेहतर है।

श्रीसंत से जब वर्तमान समय की बेस्ट टी20 टीम चुनने को कहा गया तो उन्होंने कहा,

मेरा पूरा मानना है कि तीनों फॉर्मेट में एक ही टीम होनी चाहिए। सुरेश रैना एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें ज्यादा मौके मिलने चाहिए। विराट कोहली का पूरा सम्मान हम करते हैं लेकिन इस टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। विराट कोहली अन्य दो प्रारूपों के कप्तान रहेंगे।

ये भी पढ़ें: 'एम एस धोनी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं'

श्रीसंत ने अपनी टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन को कप्तान के तौर पर चुना। जबकि विराट कोहली, सुरेश रैना और के एल राहुल को मध्यक्रम में रखा है। कुलदीप, जडेजा को उन्होंने अपनी इस टीम में रखा है, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि युजवेंद्र चहल को उन्होंने अपनी टी20 टीम में जगह नहीं दी है।

श्रीसंत की बेस्ट भारतीय टी20 टीम इस प्रकार है।

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, के एल राहुल, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और श्रीसंत।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...