"पहले देशभक्त बनो"- श्रीसंत ने रियान पराग को दी बड़ी नसीहत; युवा खिलाड़ी ने T20 World Cup के दौरान दिया था अजीबोगरीब बयान

Neeraj
रियान पराग और श्रीसंत (Photo Credit: Riyan Parag and Sreesanth Instagram)
रियान पराग और श्रीसंत (Photo Credit: Riyan Parag and Sreesanth Instagram)

Sreesanth Advice to Riyan Parag: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा ऑलराउंडर रियान पराग को जिम्बाब्वे के विरुद्ध होने वाली आगामी 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत के स्क्वाड में चुना गया है। अपने प्रदर्शन की वजह से पराग को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के स्क्वाड में चुने जाने की भी उम्मीद थी, लेकिन उनका चयन नहीं था। इसके बाद उन्होंने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा था कि वे टूर्नामेंट नहीं देखेंगे, क्योंकि उनका चयन टीम में नहीं हुआ। अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने पराग को इस तरह की टिप्पणी करने के लिए फटकर लगाई है।

श्रीसंत ने रियान पराग को पहले देशभक्त बनने की दी सलाह

दरअसल, बीसीसीआई द्वारा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम में नहीं चुने से रियान को निराशा हुई थी। इसके बाद टीआरएस पॉडकास्ट पर बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वो टूर्नामेंट देखेंगे या नहीं? इसके जवाब में पराग ने कहा था कि मैं अब क्रिकेट नहीं देखना चाहता हूं। मैं वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं।

श्रीसंत ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इशारों-इशारों में पराग को इस तरह का बयान देने के लिए फटकार लगाते हुए कहा, 'कुछ युवा खिलाड़ियों ने यह भी कहा है कि वे वर्ल्ड कप नहीं देखेंगे क्योंकि उनका चयन नहीं हुआ है। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि पहले आपको देशभक्त बनना चाहिए, फिर आपको क्रिकेट प्रेमी होना चाहिए। जिनका टीम में चयन हुआ है उनका पूरे दिल, दिमाग और जुनून के साथ समर्थन किया जाना चाहिए।'

गौरतलब हो कि रियान को घरेलू क्रिकेट और आईपीएल के 17वें सीजन में बढ़िया प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत के स्क्वाड में चुने जाने पर रियान ने ख़ुशी व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था।

आईपीएल के पिछले सीजन में वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे थे। अब 22 वर्षीय ऑलराउंडर जिम्बाब्वे के खिलाफ भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए अपनी छाप छोड़ना चाहेगा।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now