Create

सनराइज़र्स हैदराबाद से दिग्गज ने तोड़ा नाता, अहम वजह से हुआ नाराज 

साइमन कैटिच के असिस्टेंट कोच के पद को छोड़ने की रिपोर्ट्स आ रही हैं
साइमन कैटिच के असिस्टेंट कोच के पद को छोड़ने की रिपोर्ट्स आ रही हैं

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के सहायक कोच के पद पर कार्यरत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर साइमन कैटिच (Simon Katich) ने अपने पद को छोड़ दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कैटिच ऑक्शन को लेकर नाराज थे और उन्होंने बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन के समाप्त होने के बाद अपना पद छोड़ दिया। आईपीएल शुरू होने में अभी एक महीने से ज्यादा का समय बाकी है और ऐसे में अब देखना होगा कि हैदराबाद टीम इस पद के लिए किस दिग्गज को लाती है।

मेगा ऑक्शन को लेकर नाराज थे कैटिच

'द ऑस्ट्रेलियन' की एक रिपोर्ट के अनुसार, कैटिच ने टीम का प्रबंधन कैसे किया जा रहा था, इस पर असहमति के बाद अपना पद छोड़ने का फैसला किया और उन्हें यह भी लगा कि फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन के पहले बनाई गयी योजनाओं को प्रक्रिया के दौरान फॉलो नहीं किया।

साइमन कैटिच को पिछले साल के अंत में सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, जब ट्रेवर बेलिस और ब्रैड हैडिन ने अपने कोचिंग पदों को छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद टीम के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट टॉम मूडी को बेलिस और हैडिन के इस्तीफे के बाद मुख्य कोच की भूमिका में वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा था। उन्होंने कैटिच को अपने सहायक के रूप में जोड़ा और दोनों दिग्गज ऑक्शन के दौरान साथ दिखाई दिए थे।

इससे पहले पिछले साल टीम ने अपने कप्तान डेविड वॉर्नर को हटा दिया था और उन्हें बाद में प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया था। खुद के साथ इस तरह के व्यवहार से वॉर्नर काफी आहात भी हुए थे और उन्होंने कहा था कि फ्रेंचाइजी ने युवा खिलाड़ियों के लिए एक बुरा उदाहरण सेट किया है।

आईपीएल 2022 के लिए सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम

केन विलियमसन, उमरान मलिक, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, निकोलस पूरन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, विष्णु विनोद, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, जगदीश सुचित, एडेन मार्करम, मार्को यानसेन, रोमारियो शेफर्ड, ग्लेन फिलिप्स, फजल हक फारूकी, सीन एबॉट, आर समर्थ, शशांक सिंह, सौरभ दुबे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment