सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ब्रायन लारा ने ऑक्शन स्ट्रैटजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ब्रायन लारा सनराइजर्स हैदराबाद के थिंक-टैंक का हिस्सा होंगे
ब्रायन लारा सनराइजर्स हैदराबाद के थिंक-टैंक का हिस्सा होंगे

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाजी कोच ब्रायन लारा (Brian Lara) ने आईपीएल 2022 (IPL) के ऑक्शन से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वो इस सीजन नीलामी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के थिंक-टैंक का हिस्सा होंगे और उन्होंने टीम की प्लानिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। लारा के मुताबिक टीम हर एक पोजिशन के लिए बेहतरीन प्लेयर्स सेलेक्ट करने की कोशिश करेगी।

ब्रयान लारा ने टीम के बेहतरीन स्ट्रक्चर पर जोर दिया है और कहा है कि एक बेहतरीन टीम बनाने पर जोर होगा। उन्होंने कहा,

आपको पता है कि टीम बनानी है। आप बेस्ट पोजिशंस के लिए बेस्ट प्लेयर अपनी टीम में चाहते हैं, हालांकि ऐसा नहीं हो सकता है। ऑक्शन में 9 और फ्रेंचाइजी भी रहेंगी जो अपनी तरफ से बेहतरीन प्लेयर्स को खरीदने की कोशिश करेंगी। हम बेहतरीन टीम संयोजन बनाना चाहते हैं, ताकि हमारे पास कई तरह के ऑप्शन हों। ये काफी डायनेमिक ऑक्शन होने वाला है, क्योंकि इस तरह का ऑक्शन 3 साल में एक ही बार होता है। टीमों के पास पैसे हैं और वो इसे बेस्ट प्लेयर्स के लिए खर्च करना चाहती हैं।

आईपीएल ऑक्शन में 600 प्लेयर्स के लिए लगेगी बोली

आपको बता दें कि आईपीएल मेगा ऑक्शन में 10 टीमें 600 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगी। आईपीएल नीलामी के लिए 1214 खिलाड़ियों ने अपना नाम भेजा था और उसमें से 590 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया। इसके अलावा अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के 10 खिलाड़ियों को भी लिस्ट में शामिल किया गया।

अगर ऑक्शन में मार्की लिस्ट की बात करें तो 10 खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है। इन 10 खिलाड़ियों में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, डेविड वॉर्नर, फाफ डू प्लेसी, पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, क्विंटन डी कॉक और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं। ऑक्शन की शुरुआत इन खिलाड़ियों से हो सकती है।

Quick Links