Create

LSG के खिलाफ मुकाबले से पहले पूर्व खिलाड़ी ने SRH को इस मामले में बदलाव करने का दिया सुझाव 

सनराइज़र्स हैदराबाद को पहले मुकाबले में करारी हार मिली थी
सनराइज़र्स हैदराबाद को पहले मुकाबले में करारी हार मिली थी

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज अपना दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ खेलना है। इससे पहले टीम को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ अपने पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) के मुताबिक सनराइज़र्स हैदराबाद ने पहले मैच में कई नीतिगत गलतियां की और इसी का खामियाजा भुगतना पड़ा था।

हालाँकि जाफर का मानना है कि मौजूदा स्क्वाड से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेने के लिए केन विलियमसन को अपनी नीतियों में बदलाव लाना होगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइज़र्स हैदराबाद की गलतियों का जिक्र करते हुए जाफर ने कहा,

सनराइजर्स को बेहतर क्रिकेट खेलने की जरूरत होगी। ऑक्शन में जो कुछ भी हुआ उसे आप बदल नहीं सकते, लेकिन अब जो भी खिलाड़ी हैं, केन विलियमसन को उनसे बेहतर प्रदर्शन करने करवाने की जरूरत है। वे नीतिगत रूप से खराब थे (राजस्थान के खिलाफ), मार्करम से आगे पूरन को भेजा, वॉशिंगटन ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की। इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें बेहतर तरीके से खेलने की जरूरत होगी।

निकोलस पूरन को शुरू में थोड़ा समय लेने की जरूरत है - वसीम जाफर

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में सनराइज़र्स हैदराबाद ने सबसे ज्यादा राशि वेस्टइंडीज के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन पर खर्च की थी। हैदराबाद ने उन्हें 10.75 करोड़ में खरीदा था लेकिन उनके बल्ले से पहले मैच में रन नहीं निकले थे।

पूरन स्विंग गेंदबाजी के सामने असहज नजर आये थे। जाफर ने पूरन को शुरू में थोड़ा समय लेने की सलाह दी है। उन्होंने कहा,

जब भी गेंद स्विंग कर रही होती है, पूरन थोड़ा समय बिता सकता है और पावरप्ले खत्म होने का इंतजार कर सकता है क्योंकि वह जब चाहे छक्के मारने और रन रेट बढ़ाने की क्षमता रखता है। इसलिए उसके लिए 10-15 गेंद खेलना महत्वपूर्ण है। वह एक क्वालिटी वाला खिलाड़ी है, लेकिन जब तक प्रदर्शन नहीं आता, तब तक सवालिया निशान रहेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment