एशिया कप को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बरकरार...श्रीलंका और बांग्लादेश ने पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को ठुकराया

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

एशिया कप 2023 (Asia Cup) को लेकर लगातार अनिश्चितता की स्थिति बरकरार है और हर रोज इसको लेकर नई तरह की खबर आती है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक एशिया कप को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है क्योंकि श्रीलंका और बांग्लादेश ने हाइब्रिड मॉडल के तहत यूएई में खेलने से इंकार कर दिया है। सितंबर के महीने में पड़ने वाली भीषण गर्मी की वजह से ये दोनों टीमें वहां पर नहीं खेलना चाहती हैं। वहीं पाकिस्तान इस बात पर अड़ा हुआ है कि एशिया कप का आयोजन उसके देश में ही हो।

क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी एशिया कप के मैचों का आयोजन पाकिस्तान में ही कराना चाहती है क्योंकि वो मेजबान देश हैं। वहीं जब भारत ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया तब यूएई ने मैचों के आयोजन में दिलचस्पी दिखाई लेकिन बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें सितंबर में पड़ने वाली गर्मी की वजह से वहां पर नहीं खेलना चाहती हैं।

वहीं पीसीबी चीफ नजम सेठी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से दुबई में मुलाकात करके उन्हें यूएई में मैच खेलने के लिए मनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि 2018 में भी एशिया कप का आयोजन सितंबर में ही हुआ था। इसके अलावा 2022 के एशिया कप का आयोजन भी इसी समय हुआ था और आईपीएल के मैचों का आयोजन भी सिंतबर में हो चुका है।

पीसीबी ने दी एशिया कप से बायकॉट की धमकी - रिपोर्ट

श्रीलंका को एशिया कप के लिए पोटेंशियल वेन्यू के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन अगर चीजें पीसीबी के हिसाब से ना हुईं तो वो शायद इस टूर्नामेंट में ना खेलें। कहा ये जा रहा है कि अगर एशिया कप पाकिस्तान से बाहर गया तो फिर पाकिस्तानी टीम टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगी और वो इसमें नहीं खेलेगी। पीसीबी एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में ही कराना चाहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now