Create

HIndi Cricket News: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की 22 सदस्यीय प्रारम्भिक टीम का ऐलान

Ankit
श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम

14 अगस्त से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने 22 सदस्यीय प्रारम्भिक टीम की घोषणा कर दी है। टीम से बाहर चल रहे दिनेश चांडीमल को इस बार मौका मिला है। उनके अलावा अकिला धनंजय और दिलरुवान परेरा को भी प्रारम्भिक टीम में चुना गया है। गौरतलब है यह दोनों टेस्ट, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जायेंगे।

इस 22 सदस्यीय प्रारम्भिक टीम से ही टेस्ट सीरीज के लिए अंतिम 15 खिलाड़ी चुने जायेंगे। श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांडीमल की ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से टीम में वापसी हुई है। वह श्रीलंकाई टीम में पिछली बार फरवरी 2019 में खेले थे। ऑस्ट्रेलियाई दौरे में फॉर्म से जूझने के बाद वह टीम से बाहर हो गए थे। चांडीमल विश्व कप 2019 की भी टीम में नहीं चुने गए थे।

दिनेश चांडीमल के अलावा टीम में अकिला धनंजय और दिलरुवान परेरा को भी जगह मिली है। स्पिन गेंदबाज धनंजय ने अब तक सिर्फ 5 टेस्ट ही खेले हैं। वह आखिरी बार लंकाई टीम में नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। इनके अलावा अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज़ की भी टीम में वापसी हुई है। मैथ्यूज दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे।

यह भी पढ़ें :दिलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया ब्लू, ग्रीन और रेड टीम का हुआ ऐलान, शुभमन गिल करेंगे कप्तानी

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की 22 सदस्यीय प्रारम्भिक टीम इस प्रकार से है :

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजया डी सिल्वा, एंजेलो परेरा, ओशदा फर्नांडो, दनुष्का गुणाथिलका, शेहान जयसूर्या, चमिका करुणारत्ने, दिलरुवान परेरा, अकिला धनंजय, लसिथ एम्बुलदेनिया, लक्षण संदाकन, सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमारा, विश्वा फर्नांडो, कसुन राजिथा और असिता फर्नांडो।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment