ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने स्क्वाड किया घोषित, सीनियर खिलाड़ी की चौंकाने वाली वापसी

वानिन्दु हसरंगा सीरीज से कप्तानी का डेब्यू करेंगे
वानिन्दु हसरंगा सीरीज से कप्तानी का डेब्यू करेंगे

श्रीलंका अपने घर पर ज़िम्बाब्वे (SL vs ZIM) की मेजबानी कर रहा है और दोनों के टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसके दो मुकाबले हो चुके हैं। इसके बाद ज़िम्बावे के खिलाफ 14 जनवरी से टी20 सीरीज भी खेलनी है, जिसके लिए श्रीलंकाई टीम का मंगलवार को ऐलान हुआ। स्क्वाड में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है लेकिन सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Matthews) का रहा, जिन्हें वनडे टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। इसके अलावा चोट के कारण लम्बे समय से बाहर रहने वाले वानिन्दु हसरंगा भी वापस आये हैं, जिनकी श्रीलंका का टी20 कप्तान बनने के बाद पहली सीरीज होगी।

एंजेलो मैथ्यूज की वनडे वर्ल्ड कप के दौरान श्रीलंकाई टीम में वापसी हुई थी लेकिन उन्हें ज़िम्बाब्वे के खिलाफ संभावित और अंतिम दोनों स्क्वाड में जगह नहीं मिली थी। वहीं, सबसे छोटे फॉर्मेट में वह आखिरी बार मार्च, 2021 में श्रीलंका के लिए खेलते नजर आये थे। ऐसे में उनकी वापसी निश्चित रूप से चौंकाने वाली रही।

स्क्वाड में नजर डालें तो बल्लेबाजी में उपकप्तान चरिथ असलंका, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा के साथ पैथुम निसांका को भी जगह मिली है, जो वनडे सीरीज से डेंगू की आशंका के कारण बाहर हो गए थे। टी20 सीरीज में भी उनका चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा।

ऑलराउंडर के रूप में में मैथ्यूज के अलावा, धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका और कमिन्दु मेंडिस भी मौजूद हैं। स्पिन विभाग में हसरंगा का साथ देने के लिए अकीला धनंजय को शामिल किया गया है, जो लम्बे समय बाद वापसी कर रहे हैं। वहीं महीश तीक्षणा भी मौजूद हैं।

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी दिलशान मधुशंका और दुश्मंथा चमीरा पर है और उनका साथ देने के लिए मथीशा पथिराना और नुवान तुसारा मौजूद हैं।

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका का स्क्वाड

वानिन्दु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलंका, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, कुसल जेनिथ परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, दसुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, कमिन्दु मेंडिस, पैथुम निसांका (फिटनेस पर निर्भर), महीश तीक्षणा, दुश्मंथा चमीरा, दिलशान मधुशंका, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, अकीला धनंजय।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar