श्रीलंका ने World Cup 2023 के लिए अपनी टीम का किया ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर 

(Photo Courtesy: ICC Twitter)
(Photo Courtesy: ICC Twitter)

भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की उलती गिनती शुरू हो चुकी है। क्रिकेट के इस महाकुंभ के शुरू होने में अब 10 दिनों से भी कम का समय बचा हुआ है। वहीं वर्ल्ड कप के ठीक पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका के लिए वर्ल्ड कप में भी कप्तानी की भूमिका दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ही निभाएंगे। हालांकि टीम को एक बड़ा झटका वानिन्दु हसारंगा (Wanindu Hasaranga) के रूप में लगा है, जो अपनी चोट के कारण टूर्नामेंट का हिस्सा बनने से चूक गए।

श्रीलंकाई टीम के लिए हसारंगा का बाहर होना काफी बड़ा झटका है। वह लंका प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके हैमस्ट्रिंग में चोट थी जिससे वह अभी रिकवर हो रहे हैं। इसी चोट के कारण वह एशिया कप 2023 से भी बाहर रहे थे। हालांकि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हसारंगा टूर्नामेंट के बीच अगर फिट हो जाते हैं तो वापसी कर सकते हैं। हसारंगा की जगह श्रीलंकाई टीम में दूषन हेमंता को शामिल किया गया है।

अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो श्रीलंका के वर्ल्ड कप स्क्वाड में दिलशान मधुशंका और लाहिरू कुमारा की भी वापसी हुई है। यह दोनों खिलाड़ी चोट के कारण एशिया कप 2023 नहीं खेल पाए थे। इनके अलावा महीश तीक्षणा भी वापस आये हैं। उन्हें एशिया कप के दौरान चोट लगी थी और वह फाइनल मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे। माना जा रहा था कि वह भी वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। हालांकि वह चोट से उबर चुके हैं और उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले श्रीलंकाई टीम को 29 सितंबर को बांग्लादेश और 3 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। वहीं टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज 7 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंकाई टीम

दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दूषन हेमंता, महीश तीक्षणा, दिलशान मधुशंका, पैथुम निसांका, कुसल परेरा, दिमुथ करुणारत्ने, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दुनिथ वेल्लालागे, कसून रजिता, मथीशा पथिराना और लाहिरू कुमारा।

रिजर्व खिलाड़ी : चमिका करुणारत्ने

Quick Links