भारत दौरे के लिए श्रीलंका की टी20 टीम की हुई घोषणा, तीन खिलाड़ी हुए बाहर 

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5

24 फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SL) के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए स्क्वाड में कुल 18 श्रीलंकाई खिलाड़ियों को चुना गया है। अनकैप्ड स्पिनर एशियन डेनियल को भी टीम में शामिल किया गया है। टीम की कमान दासुन शनाका के हाथों में है और उपकप्तानी की जिम्मेदारी चरित असलंका को सौंपी गयी है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 टीम में शामिल अविष्का फर्नांडो, नुवान तुसारा और रमेश मेंडिस चोटिल होने की वजह से टीम में नहीं चुने गए हैं। ये तीनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से सीधे श्रीलंका रवाना होंगे।

फर्नांडो को खराब फॉर्म के कारण ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के तीसरे और चौथे मैच से बाहर कर दिया गया था, उन्हें ट्रेनिंग के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी और संभवत: कम से कम तीन महीने के लिए बाहर हो गए हैं।

इसके अलावा ट्रेनिंग के दौरान बल्लेबाजी करते हुए मेंडिस के दाहिने हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था और फिलहाल वह रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। वहीं तुषारा तीसरे टी20 के दौरान अपने दूसरे ओवर की शुरुआत में मैदान से बाहर चले गए थे और बायीं तरफ स्ट्रेन की वजह से दिक्कत में नजर आये थे।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका (उपकप्तान), दिनेश चांडीमल, दनुष्का गुणाथिलका, कामिल मिशारा, जेनिथ लियानागे, वनिंदू हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंता चमीरा, लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, शिरन फर्नांडो, महीश तीक्षणा, जेफरी वेंडरसे , प्रवीण जयविक्रमा, एशियन डेनियल (मिनिस्टर अप्रूवल के अंतर्गत)

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20 मैच, 24 फरवरी (लखनऊ)

दूसरा टी20 मैच, 26 फरवरी (धर्मशाला)

तीसरा टी20 मैच, 27 फरवरी (धर्मशाला)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar