श्रीलंका ने एशिया कप के लिए किया टीम का ऐलान, एक नया खिलाड़ी शामिल

श्रीलंका ने एक मजबूत टीम उतारने का प्रयास किया है
श्रीलंका ने एक मजबूत टीम उतारने का प्रयास किया है

देश में चल रही उथल-पुथल के बीच श्रीलंका (Sri Lanka) ने भी एशिया कप (Asia Cup) के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका की टीम मेजबान है। इससे पहले टूर्नामेंट श्रीलंका में ही होना था लेकिन राजनीतिक और आर्थिक संकट के कारण इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया।

श्रीलंका क्रिकेट ने 19 वर्षीय तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को भी चुना है, जिन्होंने नौ टी20 मैच खेले हैं और इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले गए कुछ मैचों में प्रभाव डाला। पथिराना की गेंदबाजी एक्शन की तुलना पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से की जाती है, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम के साथ शीर्ष पर एक शानदार करियर समाप्त किया था।

श्रीलंका की टीम

दासुन शनाका (कप्तान), धनुषका गुनाथिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, अशेन बंडारा, धनंजया डी सिल्वा, वनिदु हसारंगा, महेश तीक्ष्णा, जेफ़री वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, दुशमंथा चमीरा, बिनुरा फ़फर्नान्डो, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, दिनेश चांडीमल, नुवानिंदु फर्नांडो और कसुन रजिता।

पथुम निसंका, कुसल मेडिस और चरित असलंका ने टीम को दिलचस्प बनाया है। एक और बल्लेबाज भानुका राजपक्षे, जिन्होंने इस साल आईपीएल में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया, उनको भी टीम में शामिल कर लिया गया। इस तरह श्रीलंका ने हर पक्ष को मजबूत करने का प्रयास किया है।

हालांकि श्रीलंकाई टीम के लिए एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ असली चुनौती रहने वाली है। श्रीलंका की टीम का पहला मुकाबला 27 अगस्त को दुबई में होना है। उनके खिलाफ अफगानिस्तान की टीम मैदान पर होगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment