श्रीलंका ने T20 World Cup के लिए किया मज़बूत टीम का ऐलान

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कुल 15 नामों को शामिल किया गया है। 8 अक्टूबर तक टीम में बदलाव भी किये जा सकते हैं। इसके अलावा श्रीलंकाई टीम में पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जो स्टैंडबाई में रखे गए हैं। श्रीलंका की टीम को पहले चरण में खेलना है। इसके बाद आगे जाने का रास्ता साफ़ होगा। पहले चरण में श्रीलंका की टीम को अपने पहले ही मैच में नामीबिया के खिलाफ खेलना है।

हाल ही में एशिया कप की चैंपियंस एशियाई टीम में दुष्मंथा चमीरा और लाहिरू कुमारा शामिल थे, लेकिन दोनों खिलाड़ियों का खेलना फिटनेस पर आधारित होगा स्टैंडबाई खिलाड़ियों में दिनेश चाँडीमल का नाम भी शामिल किया गया है।

श्रीलंका की टी20 टीम

दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुनातिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस विकेट (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसारंगा, माहीश तीक्ष्णा, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस पर निर्भर), लाहिरू कुमारा (फिटनेस पर निर्भर), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: अशेन बंडारा, प्रवीन जयविक्रमा, दिनेश चाँडीमल, बिनुरा फर्नान्डो, नुवानिदु फर्नान्डो।

श्रीलंका ने एशिया कप में जीत दर्ज करने वाली टीम के नामों को ही शामिल किया है। इन खिलाड़ियों ने चौंकाने वाला प्रदर्शन करते हुए हर किसी को दांतों तले ऊँगली दबाने पर मजबूर कर दिया था। टी20 वर्ल्ड कप में भी श्रीलंकाई टीम के ऊपर हर किसी की नज़रें रहेंगी। श्रीलंकाई टीम का प्रयास पहले दौर में धाकड़ प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में जाने का रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन