बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने स्क्वाड का किया ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी ने संन्यास से वापसी करते हुए चौंकाया

श्रीलंका टेस्ट क्रिकेट टीम (Photo Courtesy: ICC)
श्रीलंका टेस्ट क्रिकेट टीम (Photo Courtesy: ICC)

22 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज (BAN vs SL) के लिए श्रीलंका ने 17 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा कर दी है। स्क्वाड में सबसे चौंकाने वाला नाम T20I कप्तान वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का रहा, जिन्होंने पिछले साल टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालाँकि, अब उन्होंने संन्यास से वापसी का फैसला किया है और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं।

वानिन्दु हसरंगा ने पिछले साल अगस्त में टेस्ट फॉर्मेट को अलविदा कहा था, ताकि वह अपने सीमित ओवरों के करियर को लम्बा कर सके। उस समय बोर्ड ने भी उनके संन्यास के फैसले को स्वीकार कर लिया था। हसरंगा ने अपने करियर में अभी तक सिर्फ चार टेस्ट मुकाबले ही खेले हैं। इस दौरान गेंदबाजी में चार विकेट लिए हैं, जबकि बल्लेबाजी में एक अर्धशतक की मदद से 196 रन बनाये हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए चुने गए स्क्वाड में श्रीलंका ने दो बदलाव किये हैं, जिसमें से एक बदलाव हसरंगा का आना है। वहीं, दूसरे बदलाव के रूप में ऑफ स्पिनर निशान पेरिस टीम में आये हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों को असिथा फर्नांडो और मिलन प्रियंत रत्नायके के स्थान पर शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इसी वजह से दोनों ही टीमें अच्छा करते हुए अंक तालिका में अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेंगी। बांग्लादेश की टीम दो टेस्ट में एक जीत और एक हार के बाद, 50 अंक प्रतिशत के आधार पर चौथे स्थान पर है। वहीं, श्रीलंकाई टीम ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों हारकर सबसे नीचे नौवें स्थान पर है। सीरीज का पहला मुकाबला 22 मार्च से सिलहट में खेला जाना है। वहीं, दूसरा मुकाबला 30 मार्च से चटगांव में होगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई स्क्वाड

धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुषका, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सदीरा समरविक्रमा, कामिंदु मेंडिस, लाहिरू उदारा, वानिंदु हसरंगा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, निशान पेरिस, कसून रजिता, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, चमिका गुणसेकरा

Quick Links

Edited by Prashant Kumar