Create

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अनुबंधित खिलाड़ियों का किया ऐलान

अनुबंध में कुछ कैटेगरी के आधार पर खिलाड़ी बांटे गए हैं
अनुबंध में कुछ कैटेगरी के आधार पर खिलाड़ी बांटे गए हैं

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने वर्ष 2022 के लिए 19 केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की है। फाइनेंशियल टाइम्स के अनुसार बोर्ड ने उसी अवधि के लिए दस घरेलू क्रिकेटरों को अनुबंध की पेशकश की है, जिसमें A1 से C2 तक की कैटेगरी शामिल हैं।

A1 श्रेणी से संबंधित खिलाड़ी टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, दुष्मंथा चमीरा और वनिंदु हसारंगा हैं। C2 श्रेणी जो नीचे की श्रेणी है और इसमें निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुणाथिलका और कुसल मेंडिस शामिल हैं। बायो बबल नियम तोड़ने के कारण तीनों के ऊपर बैन लगाया गया था।

कैटेगरी के अनुसार अनुबंधित श्रीलंकाई खिलाड़ी

A1- दिमुथ करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, दुश्मंथा चमीरा, वनिंदु हसारंगा।

B1- पथुम निसंका, लाहिरू थिरिमाने, दसुन शनाका, दिनेश चाँडीमल, कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज।

B2- लसिथ एम्बुलडेनिया, रमेश मेंडिस, चरित असालंका,

C1- विश्वा फर्नान्डो, अविष्का फर्नान्डो, चामिका करुणारत्ने

घरेलू खिलाड़ी- प्रवीन जयविक्रमा, ओशाडा फर्नान्डो, चामिका करुणारत्ने, भानुका राजापक्सा, लक्षण संदाकन, माहीश तीक्ष्णा, नुवान प्रदीप, बिनुरा फर्नान्डो, लाहिरू कुमारा, मिनोद भानुका, कामिंदु मेंडिस।

C2- निरोशन डिकवेला, दनुश्का गुणातिलका, कुसल मेंडिस।

श्रीलंकाई टीम के हालिया अंतरराष्ट्रीय परिणाम बहुत उत्साहजनक नहीं रहे हैं। श्रीलंका पांच मैचों की टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया से 4-1 के अंतर से हार गया। इसके बाद टीम ने टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा किया। वहां भी टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी उनको पराजय का सामना करना पड़ा था।

टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ पराजय के बाद भी श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज करुणारत्ने ने गुलाबी गेंद टेस्ट मैच में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया। वह अपना शतक पूरा करने में सफल रहे। श्रीलंकाई टीम को फिलहाल बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए जाना है। टीम के साथ नए कोच क्रिस सिल्वरवुड जुड़ेंगे। वह इंग्लैंड के हेड कोच भी रहे हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment