Create

श्रीलंका ने आईपीएल की मेजबानी करने का ऑफर दिया

आईपीएल
आईपीएल
सावन गुप्ता

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। भारत में 3 मई तक लॉकडाउन चल रहा है और इसीलिए अगले आदेश तक के लिए आईपीएल को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। इसी बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां पर आईपीएल का आयोजन कराने का ऑफर दिया है।

श्रीलंका क्रिकेट के प्रेसिडेंट शमी सिल्वा ने कोलंबो में कहा कि ऐसा लगता है कि श्रीलंका में कोरोना वायरस पर भारत से पहले काबू पा लिया जाएगा और यहां पर इसके मामले पहले समाप्त हो जाएंगे। अगर ऐसा हुआ तो हम आईपीएल की मेजबानी यहां पर कर सकते हैं। हम जल्द ही इस बारे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को भी एक पत्र लिखेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन पहले 29 मार्च से होने वाला था लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के कारण पहले इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया, लेकिन लॉकडाउन बढ़ने के बाद अब इसे स्थगित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर कहा कि लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। जो भी इस महान खेल में शामिल हैं, वो हमारी पहली प्राथमिकता हैं। फ्रेंचाइजी मालिकों, ब्रॉडकास्टर्स और बीसीसीआई समेत सभी स्टेकहोल्डर्स का यही मानना है कि आईपीएल 2020 का सीजन तभी हो पाएगा जब लोग पूरी तरह सुरक्षित हों। जय शाह ने आगे कहा कि बीसीसीआई लगातार स्थिति पर नजर बनाए रखेगी और देखेगी कि कब आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो टूर्नामेंट को 5,000 से 7, 500 करोड़ तक का नुकसान हो सकता है। आईपीएल के आयोजन को लेकर सभी दिग्गजों ने तरह-तरह के सुझाव दिए थे। किसी ने आईपीएल को छोटा करने की बात कही थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...