Create
Notifications

श्रीलंकाई टीम के 3 खिलाड़ियों को किया गया बैन, करीबन 38 लाख रूपये का जुर्माना भी लगा

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

क्रिकेट श्रीलंका (Cricket Sri Lanka) ने इंग्लैंड (England) में बायो बबल का उल्लंघन करने वाले तीन खिलाड़ियों को कड़ी सजा दी है। तीनों को एक साल के लिए बैन कर दिया गया है। इसके अलावा उनके ऊपर 10 मिलियन श्रीलंकाई रुपयों का जुर्माना लगाया गया है जो भारतीय रुपयों में 37 लाख से ज्यादा है। कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और गुणाथिलका ने बायो बबल का उल्लंघन किया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल के बैन के साथ छह माह के लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट से भी बैन किया गया है।

कुछ समय पहले श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे के समय ये तीनों खिलाड़ी होटल से बाहर घूमते हुए देखे गए थे। उनका एक वीडियो वायरल होने के बाद घटना सामने आई। इसके बाद क्रिकेट श्रीलंका ने उस समय तीनों को वापस श्रीलंका भेज दिया और जांच की बात कही। दौरा खत्म होने के बाद जांच बैठाई गई और अब इन तीनों को बड़ी सजा सुनाई गई है।

श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में पराजित हुई थी, उस समय श्रीलंका के फैन्स ख़ासा निराश थे और टीम को भी जमकर आड़े हाथों लेते हुए ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर दिया। फैन्स ने कहा कि टीम को हार का सामना करना पड़ा है और खिलाड़ी डरहम की सड़कों को घूम रहे हैं। इसके बाद बायो बबल उल्लंघन का मामला संज्ञान में आया और तुरंत तीनों खिलाड़ियों को स्वदेश रवाना कर दिया गया।

इंग्लैंड में यह घटना 27 जून को हुई थी और एक महीने बाद जांच के बाद क्रिकेट श्रीलंका ने अपना फैसला सुनाते हुए सभी को हैरान किया है। यह अन्य खिलाड़ियों के लिए भी एक सबक होगा क्योंकि कोरोना वायरस के समय किसी भी नियम को हल्के में लेना घातक साबित हो सकता है। खिलाड़ियों की इस हरकत के बाद हर किसी को हैरानी हुई और उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की।

कई बार बायो बबल में रहते हुए भी खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो जाते हैं, ऐसे में जानबूझकर इस तरह का कदम उठाना सही नहीं होता। भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर अनजाने में तीन खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए और टीम को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now