Create

श्रीलंका क्रिकेट ने निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुणाथिलाका और कुसल मेंडिस पर से हटाया एक साल का बैन 

ये तीनों ही खिलाड़ी ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे
ये तीनों ही खिलाड़ी ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

पिछले साल जुलाई में बायो-बबल के उल्लंघन के कारण श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने दनुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला और कुसल मेंडिस पर एक साल का बैन लगा दिया था और तीनों खिलाड़ियों को उल्लंघन के लिए एक करोड़ रुपये का जुर्माना भरने के लिए कहा गया था। हालांकि अब इन तीनों ही खिलाड़ियों को बैन से मुक्त कर दिया गया है।

तीनों को उनके कार्यों के लिए आलोचना का भी शिकार होना पड़ा। तीनो खिलाड़ियों का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें ये सभी डरहम की सड़कों पर घूमते नजर आ रहे थे।

हालिया रिपोर्टों के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया। यह तिकड़ी अब जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध होगी, हालाँकि इन खिलाड़ियों का चयन तभी होगा, जब ये सभी फिटनेस मानकों पर खरे उतरेंगे।

बोर्ड ने अक्टूबर में पहले ही इन तीनों को घरेलू क्रिकेट में खेलने की इजाजत दे दी थी। अपने बैन की सात महीने की अवधि के बाद, वे अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए उपलब्ध हैं।

जिम्बाब्वे का श्रीलंका दौरा 16 जनवरी से शुरू होने वाला है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज होगी और सभी मैच पल्लेकेले में खेले जायेंगे।

दनुष्का गुणाथिलका ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

दनुष्का गुणाथिलका ने फिटनेस पर ध्यान देने के लिए लाल गेंद के प्रारूप को अलविदा कहा
दनुष्का गुणाथिलका ने फिटनेस पर ध्यान देने के लिए लाल गेंद के प्रारूप को अलविदा कहा

दनुष्का गुणाथिलका (Danushka Gunathilaka) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। गुणाथिलका ने अपने निर्णय की जानकारी श्रीलंका क्रिकेट को दे दी है और वह भविष्य में टीम के लिए वनडे और टी20 में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस खिलाड़ी ने पिछले हफ्ते ही रिटायरमेंट लेटर क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन को सौंप दिया था।

गुणथिलाका ने कहा है कि उन्होंने सभी पहलुओं का मूल्यांकन करने के बाद और विशेष रूप से खेल के छोटे संस्करणों के लिए अपने फिटनेस स्तर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए निर्णय लिया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...