भारतीय टीम और बांग्लादेश की मेजबानी के लिए श्रीलंका क्रिकेट तैयार

भारतीय टीम कर सकती है श्रीलंका का दौरा
भारतीय टीम कर सकती है श्रीलंका का दौरा

श्रीलंका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी जुलाई में हो सकती है। श्रीलंका क्रिकेट जुलाई में भारतीय टीम और बांग्लादेश टीम की मेजबानी कर सकती है। हालाँकि अभी तक बीसीसीआई और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि श्रीलंका में जुलाई में क्रिकेट की वापसी होगी। गौरतलब है कि कोरोनावायरस के कारण लगभग दो महीने से विश्व भर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर रोक लगा हुआ है।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ली डी सिल्वा ने ESPNcricinfo से बातचीत करते हुए कहा कि अभी भारत और बांग्लादेश के दौरे को स्थगित नहीं किया गया है। श्रीलंका में अब Covid-19 के 500 से कम केस हैं और पिछले दो हफ्ते से ज्यादा केस नहीं आ रहे। इसी वजह से वहां कर्फ्यू में काफी राहत भी दी जा रही है एवं जुलाई में क्रिकेट की वापसी संभव है।

यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने को तैयार है- बीसीसीआई

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय टीम को 3-3 मैचों की वनडे एवं टी20 सीरीज खेलनी है

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को जून-जुलाई में तीन-तीन मैचों की वनडे एवं टी20 सीरीज खेलने श्रीलंका के दौरे पर जाना था, लेकिन फ़िलहाल कोरोनावायरस के कारण यह सीरीज हो पाएगी नहीं, इसपर अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है। हालाँकि श्रीलंका क्रिकेट के मुताबिक सीरीज का आयोजन अभी भी हो सकता है।

दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम जुलाई में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली थी और श्रीलंका क्रिकेट को उम्म्मीद है कि इस सीरीज का भी आयोजन हो सकता है। हालाँकि दक्षिण अफ्रीका की टीम भी तीन-तीन मैचों की वनडे एवं टी20 सीरीज खेलने जून में श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण उसे स्थगित कर दिया गया था।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

हालाँकि दोनों टीमों के दौरे को लेकर श्रीलंकाई सरकार का फैसला भी काफी अहम योग और उन्हें विदेशी खिलाड़ियों के यात्रा की अनुमति देनी होगी। इसके अलावा भारत और बांग्लादेश की सरकार को भी अपनी हामी देनी होगी। बीसीसीआई के अधिकारी अरुण धूमल पहले ही बता चुके हैं कि जब तक भारत सरकार टीम को यात्रा की इजाज़त नहीं देती, तब तक बोर्ड कुछ नहीं कर सकता।

इसके अलावा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने भी ESPNcricinfo से बातचीत करते हुए कहा कि हमें भी यात्रा के नियमों को देखना होगा और साथ ही क्वारंटीन प्रोटोकॉल को भी मानना होगा। उन्होंने बताया कि वह लगातार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ दौरे को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now