Create
Notifications

श्रीलंका क्रिकेट टीम के टेस्ट खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

थरंगा परनावितना
थरंगा परनावितना
निरंजन

श्रीलंका के खिलाड़ी थरंगा परनावितना ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बीस साल तक क्रिकेट खेलने के बाद श्रीलंका के इस सलामी बल्लेबाज ने खेल को अलविदा कहने का फैसला लिया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम में लिए थरंगा परनावितना ने लम्बे प्रारूप में टॉप क्रम में बल्लेबाजी की। ओपनर के अलावा थरंगा परनावितना ने मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी की।

परनावितना ने श्रीलंकाई टीम के लिए 32 टेस्ट मुकाबले खेले लेकिन लगातार बेहतर नहीं खेल पाने की वजह से उन्हें टीम से बाहर भी होना पड़ा। बतौर ओपनर खेलने के अलावा उन्होंने नम्बर तीन या चार पर भी श्रीलंका क्रिकेट टीम के इले बल्लेबाजी की। अंतरराष्ट्रीय करियर की तुलना में इस खिलाड़ी का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रदर्शन ज्यादा बेहतर रहा है।

यह भी पढ़ें: इरफ़ान पठान ने चुनी रिटायर्ड इलेवन, विदाई मैच की जताई इच्छा

श्रीलंका के लिए थरंगा परनावितना तीन साल खेले

श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए इस खिलाड़ी ने वर्ष 2009 में डेब्यू किया था। इसके बाद तीन साल तक वह टीम का हिस्सा रहा। 2012 में उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था। 11 अर्धशतक और 2 शतक के साथ उनका करियर लम्बा नहीं चला। प्रदर्शन में निरन्तरता की कमी के चलते टीम में उनका स्थान स्थायी नहीं हो पाया था। टेस्ट क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर 111 रन का रहा था।

थरंगा परनावितना
थरंगा परनावितना

अंतरराष्ट्रीय करियर को छोड़ बात प्रथम श्रेणी क्रिकेट की करें तो परनावितना का प्रदर्शन यहाँ काफी शानदार रहा है। यहाँ उन्होंने 14 हजार से भी ज्यादा रन बनाए और कई शानदार पारियां खेली। बीस साल तक उन्होंने हर तरह का क्रिकेट खेला लेकिन अब उनकी उम्र 38 साल की हो गई है। उनको भी लगा होगा कि संन्यास लेने का समय आ गया है इसलिए खेल को अलविदा कह दिया। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में थरंगा ने 40 शतक जड़े हैं और उनके नाम दोहरा शतक भी है। उनके नाम 69 अर्धशतक भी शामिल है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...