Asia Cup 2022 : ट्रॉफी जीतकर स्वदेश लौटे श्रीलंकाई खिलाड़ी, हुआ जबरदस्त स्वागत 

Ankit
श्रीलंका के खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत
श्रीलंका के खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Srilanka Cricket Team) ने इस बार टी-20 प्रारूप में खेले गए एशिया कप (Asia Cup) 2022 का खिताब जीता है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराया था। इसके साथ ही श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप अपने नाम किया। इस जीत के बाद श्रीलंकाई टीम का अपने देश में जबरदस्त तरीके से स्वागत हुआ है।

एशिया कप की शुरुआत से पहले कोई भी श्रीलंका टीम को खिताब जीतने के दावेदारी के तौर पर नहीं देख रहा था। इस प्रतियोगिता में अन्य टीमों के मुकाबले कमजोर मानी जा रही श्रीलंका ने भारत और पाकिस्तान समेत सभी टीमों को हराकर खुद को साबित कर दिया। ऐसे में एशिया कप जीतने के बाद स्वदेश लौटे श्रीलंकाई क्रिकेटर बस में बैठकर घूमते हुए दिखे और इस समय आर्थिक तंगी से जूझ रहे अपने देशवासियों को खुश होने का मौका दिया।

यूएई से लौटने के बाद कोलम्बो एयरपोर्ट पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ। इसके बाद सभी खिलाड़ी कोलम्बो की सड़कों पर एक खुली बस में बैठकर एशिया कप की ट्रॉफी के साथ नजर आए। इस बीच बड़ी संख्या में लोगों ने सड़कों पर निकलकर अपने विजेता खिलाड़ियों का स्वागत किया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भी ट्रॉफी परेड की तस्वीरों को अपने-अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

गौरतलब हो कि श्रीलंका इस संस्करण का मेजबान था लेकिन देश में बिगड़े आर्थिक हालातों के कारण इसका आयोजन श्रीलंका से यूएई में शिफ्ट कर दिया गया था। इसके बावजूद श्रीलंका के पास मेजबानी के अधिकार बरकरार थे।

श्रीलंकाई टीम ने छठी बार यह खिताब जीता है। इससे पहले श्रीलंका टीम 1986, 1997, 2004, 2008 और 2014 में विजेता रह चुकी है। उनसे ज्यादा सिर्फ भारत (7 बार) यह खिताब जीतने में सफल रहा है। दूसरी तरफ पाकिस्तान तीसरी बार उपविजेता (1986, 2014 और 2022) बना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar