Create
Notifications

एशिया कप श्रीलंका से बाहर किसी अन्य देश में हो सकता है

टूर्नामेंट में भारतीय टीम के ऊपर नजरें रहने वाली हैं
टूर्नामेंट में भारतीय टीम के ऊपर नजरें रहने वाली हैं
reaction-emoji
·
निरंजन

श्रीलंका (Sri Lanka) ने एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) को बता दिया है कि वे एशिया कप का आयोजन करने की स्थिति में नहीं हैं। राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण आयोजन में दिक्कत की खबर बोर्ड ने दी है। ऐसे में अब यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात या अन्य देश में शिफ्ट किया जा सकता है।

स्पोर्टस्टार के अनुसार एशियन क्रिकेट काउंसिल के सूत्र ने कहा कि श्रीलंकाई क्रिकेट ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण, विशेष रूप से जहां विदेशी मुद्रा का संबंध है, द्वीप में छह टीमों के इस तरह के मेगा-इवेंट की मेजबानी करना एक आदर्श स्थिति नहीं है। इस अधिकारी ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों ने बताया कि वे यूएई या किसी अन्य देश में टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहते हैं।

हालांकि सूत्र का यह भी कहना है कि संयुक्त अरब अमीरात अंतिम रिप्लेसमेंट स्थल नहीं है, यह कोई अन्य देश भी हो सकता है। श्रीलंका क्रिकेट को इसे यूएई लेकर जाने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी पड़ेगी।

एशिया कप को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल कुछ ही दिनों में कोई निर्णय ले सकता है। एशिया कप इस साल अगस्त और सितंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप से पहले होना है। ऐसे में जल्दी ही इस पर फैसला लेना होगा। हालांकि पाकिस्तान की टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर गई हुई है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भी श्रीलंका दौरे पर आई थी। एशिया कप को लेकर संशय पहले से ही बना हुआ था।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...