Asian Games के लिए श्रीलंका टीम की हुई घोषणा, कई प्रमुख खिलाड़ी आएंगे नजर 

एशियन गेम्स के लिए श्रीलंका ने पुरुष टीम में ज्यादातर दूसरे दर्जे के शामिल किया है
एशियन गेम्स के लिए श्रीलंका ने पुरुष टीम में ज्यादातर दूसरे दर्जे के शामिल किया है

हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के लिए श्रीलंका ने अपनी पुरुष और महिला टीम का ऐलान 18 सितम्बर को किया। यह इवेंट 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक खेला जायेगा। पुरुष टीम में ज्यादा प्रमुख खिलाड़ी शामिल नहीं है क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ी 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में व्यस्त हो जायेंगे, जबकि महिला टीम काफी ज्यादा मजबूत दिख रही है और सभी जाने-पहचाने चेहरों को जगह मिली है।

पुरुष टीम की कमान सहान अरचिगे को सौंपी गई है, जिन्होंने 2023 में ही अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया है। वहीं भारत के खिलाफ एशिया कप फाइनल के लिए भी उन्हें महीश तीक्षणा की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था। महिला टीम की कप्तानी चमारी अट्टापट्टू ही संभालती हुई नजर आएँगी।

श्रीलंका की पुरुष टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी मध्यक्रम के बल्लेबाज अशेन बंडारा हैं, जिन्होंने सीनियर टीम का 11 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में प्रतिनिधित्व किया है। इसके अलावा नुवान तुसारा और नुवानिदु फर्नांडो टीम में शामिल अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।

महिला स्क्वाड में ज्यादातर वही खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड दौरे पर टी20 टीम का हिस्सा थे। श्रीलंका ने इंग्लैंड को उनके घर पर 2-1 से हराकर बड़ी कामयाबी हासिल की थी और पहली बार इंग्लिश टीम के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में कोई सीरीज जीत दर्ज की थी। अब वे अपने इसी प्रदर्शन को एशियन गेम्स में भी दोहराना चाहेंगे।

एशियन गेम्स के लिए श्रीलंका की पुरुष और महिला टीम

पुरुष टीम : सहान अरचिगे(कप्तान), लसिथ क्रोसपुले, शेवोन डेनियल, अशेन बंडारा, अहान विक्रमसिंघे, लाहिरू उदारा (विकेटकीपर), रविंदु फर्नांडो, रानीथा लियानाराच्ची, नुवानिदु फर्नांडो, सचिता जयतिलक, विजयकांत वियास्कांत, निमेश विमुक्ति, लाहिरू समरकून, नुवान तुसारा और इसिथा विजेसुंदरा।

महिला टीम : चमारी अटापट्टू (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, विश्मी गुणारत्ने, नीलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिल्हारी, इमेशा दुलानी, अनुष्का संजीवनी, ओशादी रणसिंघे, सुगंधा कुमारी, इनोका रनवीरा, उदेशिका प्रबोधनी, हसीनी परेरा, कौशिनी नुथयांगना, अचिनी कुलसूरिया और इनोशी फर्नांडो।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now