Create

श्रीलंकाई टीम को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित

श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 खेलेगी
श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 खेलेगी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) को बड़ा झटका लगा है। बल्लेबाज कुसल मेंडिस कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को किये गए एक रैपिड एंटीजन टेस्ट में कुसल मेंडिस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद आरटीपीसीआर टेस्ट भी किया गया और इसमें भी वह संक्रमित पाए गए।

श्रीलंका की टीम सीरीज के लिए 3 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी। इस समय कुसल मेंडिस को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेशन में रखा गया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। पहला मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना नियमों का पालन हर किसी के लिए जरूरी है। मेहमान टीम के वहां जाने पर टेस्ट किया गया। मेंडिस के अलावा अन्य खिलाड़ियों का टेस्ट नेगेटिव आया है। मेंडिस को आइसोलेशन अवधि पूरी करने के बाद टेस्ट कराना होगा। दो बार नेगेटिव आने के बाद ही वह टीम में वापस शामिल हो पाएंगे। देखना होगा कि इसमें कितना समय लगता है।

पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 11 फरवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से होना है। पाँचों मैच तीन मैदानों पर खेले जाएंगे। सिडनी के अलावा मनुका ओवल और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भी मुकाबले खेले जाने हैं। टी20 के अलावा अन्य किसी भी प्रारूप में कोई मुकाबला नहीं खेला जाएगा। श्रीलंकाई टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया को उनके मैदानों पर हराना आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एशेज सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-0 से हरा दिया।

श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है

दासुन शनाका (कप्तान), चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, पथुम निसंका, दनुष्का गुणाथिलका , कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, चमिका करुणारत्ने, जेनिथ लियानागे, कामिल मिशारा, रमेश मेंडिस, वनिंदू हसारंगा, लाहिरु कुमारा, नुवान तुषारा, दुष्मंता चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, महेश तीक्षणा, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, शिरन फर्नांडो।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment