Create

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

श्रीलंका की टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है
श्रीलंका की टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है
reaction-emoji
Naveen Sharma

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Team) को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जिसके लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) अपनी 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है। इस अहम दौरे के लिए टीम में चुने गए अनकैप्ड खिलाड़ी नुवान तुषारा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में उनके इस दौरे पर जाने को लेकर संशय की स्थिति बन गई है। तुषारा के अलावा श्रीलंकाई टीम के ट्रेनर दिलशान फोन्सेका भी कोरोना की चपेट में आए हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार 27 वर्षीय तुषारा छह दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उनका दूसरा आरटी-पीसीआर टेस्ट मंगलवार को होना है।

वहीं श्रीलंकाई टीम की ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 फरवरी को उड़ान भरने के संभावना है, ऐसे में SLC और उनकी मेडिकल टीम को यह तय करना होगा कि तुषारा बाकी दल के साथ यात्रा कर सकते हैं या नहीं।

SLC के चिकित्सा विभाग के प्रमुख प्रोफेसर अर्जुन डी सिल्वा के अनुसार अगर तुषारा की अगली कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव भी आ जाती है, तो भी उन्हें खेलने की मंजूरी के लिए अन्य टेस्ट से गुजरना होगा। इसके अलावा अर्जुन डी सिल्वा ने स्पष्ट किया है कि कोई अन्य खिलाड़ी तुषारा के सम्पर्क में नहीं आया है। लंका प्रीमियर लीग (LPL) में तुषारा ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने आठ मैचों में 12 विकेट लिए थे।

गौरतलब है कि श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 11 फरवरी को होने वाले पहले टी-20 मुकाबले से हो जाएगी। इसके बाद दोनों देशों के बीच 13, 15, 18 और 20 फरवरी को सीरीज के अन्य मुकाबले खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका की टीम

दशुन शनाका (कप्तान), चरिथ असलंका, अविश्का फर्नांडो, पथुम निसंका, दनुश्का गुनाथिलका, कुशल मेंडिस, दिनेश चंदीमल, चमिका करुणारत्ने, जनिथ लियानेग, कमिल मिसारा, रमेश मेंडिस, वनिंदु हसरंगा, लहिरु कुमारा, नुवान थुसारा, दुश्मांता चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, महीश तीक्षाणा, जेफ्रे वैंडेर्से, प्रवीण जयाविक्रमा और शिरान फर्नांडो।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...