Create
Notifications

जयसूर्या ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ रचा इतिहास

प्रबाध जयसूर्या ने रचा इतिहास (Photo Credit - ICC)
प्रबाध जयसूर्या ने रचा इतिहास (Photo Credit - ICC)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के स्पिनर प्रबाथ जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच में लगातार तीसरी बार पांच विकेट हॉल लेने का कारनामा किया और इसके साथ ही अब वो एलीट गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

प्रबाध जयसूर्या ने अपनी पहली तीन टेस्ट पारियों में लगातार 5 विकेट हॉल लेकर रचा इतिहास

प्रबाथ जयसूर्या ने पाकिस्तान के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच विकेट चटकाए। इसके साथ ही वो उन गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने अपने डेब्यू के बाद पहली तीन पारियों में लगातार पांच विकेट लिए हों। जयसूर्या अपने टेस्ट करियर की पहली तीन पारियों में लगातार तीन 5 विकेट हॉल लेने वाले दुनिया के तीसरे और श्रीलंका के पहले गेंदबाज बने।

जयसूर्या ने अब्दुल्लाह शफीक, अजहर अली, आगा सलमान, मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी का विकेट चटकाया और पाकिस्तान टीम को दबाव में ला दिया। इससे पहले ये कारनामा इंग्लैंड के टॉम रिचर्डसन और ऑस्ट्रेलिया के क्लारी ग्रिमट ने किया था।

अगर मुकाबले की बात करें तो दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 36 रन बना लिए हैं। ओशादा फर्नान्डो 17 और रजिता 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं। श्रीलंका के पास फ़िलहाल 40 रनों की बढ़त है। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने शतक जड़कर मेजबान टीम को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया।

इस मुकाबले में बाबर आजम ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वो सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले एशियाई क्रिकेटर बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। बाबर आज़म ने विराट कोहली से 4 पारियां कम खेलते हुए यह उपलब्धि अपने नाम की है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...