श्रीलंका के प्रमुख खिलाड़ी हुए World Cup 2023 से बाहर, रिप्लेसमेंट की हुई घोषणा 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में अपने शुरूआती दोनों मुकाबले हार चुकी श्रीलंका के लिए एक बुरी खबर आई है। टीम के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) चोटिल होकर वर्ल्ड कप 2023 के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं। दाएं हाथ के ऑलराउंडर को जांघ में चोट लगी है और इसी वजह से अब वह मौजूदा टूर्नामेंट में नजर नहीं आएंगे। स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) को श्रीलंकाई स्क्वाड में आगामी मैचों के लिए शामिल किया गया है।

शनाका को मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के मैच के दौरान जांघ में चोट लगी थी और स्कैन से गंभीरता को देखते हुए, पता चला है कि वह अब कम से कम तीन सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे। उनकी जगह उपकप्तान कुसल मेंडिस कप्तानी की जिम्मेदारी निभाएंगे, जो बल्ले के साथ शानदार फॉर्म में हैं।

श्रीलंकाई कप्तान की रिप्लेसमेंट के तौर पर चमिका करुणारत्ने को चुना गया है और शनिवार को इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा इस चीज की मंजूरी भी दे दी गई। करूणारत्ने पहले से ही भारत में हैं और रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं और सोमवार को लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका के अगले मैच में खेलते नजर आ सकते हैं।

श्रीलंका क्रिकेट ने ट्विटर पर चमिका के शामिल किये जाने की जानकारी साझा की और लिखा,

आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने श्रीलंका टीम में दसुन शनाका की रिप्लेसमेंट के रूप में चमिका करुणारत्ने को मंजूरी दे दी है। अब तक 23 वनडे खेल चुके करूणारत्ने को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के मैच के दौरान जांघ की मांसपेशियों में लगी चोट के कारण शनाका के बाहर होने के बाद, उनको शामिल किया गया है।

वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का प्रदर्शन अभी तक रहा खराब

वहीं, टीम के प्रदर्शन की बात करें, तो अभी तक निराशा ही हाथ लगी है। उन्होंने अपने दोनों मुकाबले गंवा दिए और इसका कारण उनकी खराब गेंदबाजी रही। पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 428/5 का स्कोर बनाया, जो वर्ल्ड कप में किसी भी टीम द्वारा सर्वोच्च है। उस मुकाबले में श्रीलंका ने 300 से अधिक रन बनाये लेकिन 102 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने उनके खिलाफ वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा सफल रन चेज किया और 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस तरह श्रीलंका ने अभी तक अपने दोनों मुकाबले गंवाए हैं। टूर्नामेंट में आगे जाने के लिए कुसल मेंडिस के नेतृत्व में टीम को अपने प्रदर्शन में सुधार लाना होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now