Create

भारत के खिलाफ श्रीलंका की जीत के बाद पाकिस्तान से आया बड़ा बयान

Nitesh
Photo Credit - Sri Lanka Cricket
Photo Credit - Sri Lanka Cricket

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रमीज राजा (Ramiz Raja) ने श्रीलंका को भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रणनीति के मामले में श्रीलंका ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को मात दे दी। उनके मुताबिक श्रीलंका ने स्लो पिचें तैयार की और इससे भारतीय टीम के बैटिंग लाइन अप की कमजोरी सामने आ गई।

भारतीय टीम को दूसरे टी20 मुकाबले में कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना ही उतरना पड़ा। कई खिलाड़ियों के आइसोलेशन में होने के कारण भारत की प्लेइंग इलेवन में छह गेंदबाजों को खिलाया गया और सिर्फ पांच ही बल्लेबाज अंतिम ग्यारह में शामिल किये गए। चार खिलाड़ियों ने इस मैच में डेब्यू किया।

भारतीय टीम की बैटिंग इस मुकाबले में काफी कम थी और इसका नतीजा ये हुआ कि पहले खेलते हुए वो 132 का स्कोर ही बना पाए। हालांकि इसके बावजूद गेंदबाजों ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन श्रीलंका ने आखिरी ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

श्रीलंका ने अपनी स्ट्रेंथ के हिसाब से पिच तैयार की - रमीज राजा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान रमीज राजा ने श्रीलंका की इस बात के लिए तारीफ की कि उन्होंने अपनी स्ट्रेंथ पर ध्यान दिया और उसी हिसाब से पिच तैयार की।

उन्होंने कहा "मैंने पहले भी कहा था कि अगर श्रीलंका बैटिंग के लिए मुश्किल पिच तैयार करे तो वो इंडिया को हरा सकते हैं। मेरे हिसाब से श्रीलंका ने दूसरे टी20 मुकाबले के लिए उसी तरह की पिच तैयार की और आखिर में जीत भी हासिल की। पिच का काफी महत्व होता है क्योंकि इससे आप अपनी टीम का चयन अच्छे तरीके से कर सकते हैं और उसी हिसाब से अपनी स्ट्रैटजी बना सकते हैं। इसके अलावा आप विरोधी टीम के स्ट्रेंथ को भी कमजोर कर सकते हैं। श्रीलंका ने यही काम किया। गेंद बल्ले पर सही तरह से नहीं आ रही थी और इसी वजह से भारत को रन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भारत ने कड़ा मुकाबला किया लेकिन उनके पास ज्यादा ऑप्शंस नहीं थे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment