Create
Notifications

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

England v Sri Lanka - 2nd ODI
England v Sri Lanka - 2nd ODI
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत (India) के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। कुसल परेरा की अनुपस्थिति में दसुन शनाका को कप्तान बनाया गया है। धनंजय डी सिल्वा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। बिनुरा फर्नान्डो चोट के कारण वनडे टीम का हिस्सा नहीं होंगे। क्रिकेट श्रीलंका ने अपनी वेबसाईट पर टीम के बारे में जानकारी दी है।

श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि क्रिकेट चयन समिति द्वारा भारत के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला में भाग लेने के लिए 25 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। टीम को युवा और खेल मंत्री माननीय नमल राजपक्षे द्वारा अनुमोदित किया गया है।

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है

दसुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा (उपकप्तान), अविष्का फर्नान्डो, पथुम निसंका, भानुका राजापक्सा, चरिथ असालंका, मिनोद भानुका, लाहिरू उदारा, वनिंदु हसारंगा, अशेन बंडारा, रमेश मेंडिस, धनंजय लक्षण, प्रवीण जयाविक्रमा, अकीला धनंजय, लक्षण संदाकन, लाहिरू कुमारा, दुष्मंथा चमीरा, कसुन रजिता, असिता फर्नान्डो, चामिका करुणारत्ने, इसुरु उडाना, बिनुरा फर्नान्डो (सिर्फ टी20 में), शिरान फर्नान्डो, इशान जयारत्ने।

उल्लेखनीय है कि कुसल परेरा चोट के कारण दोनों प्रारूप की सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि खिलाड़ियों का अनुबंध विवाद भी एक वजह हो सकती है। बताया गया है कि परेरा को कंधे में चोट है और वह छह सप्ताह तक मैदान से बाहर रह सकते हैं। उनका टीम में नहीं होना श्रीलंका के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है। इंग्लैंड दौरे पर वह टीम के कप्तान थे। श्रीलंका और भारत के बीच सबसे पहले एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा। मुकाबला कोलम्बो में खेला जाएगा।

भारतीय टीम काफी समय से श्रीलंका में बनी हुई है और कुछ इंट्रास्क्वाड मैच खेलकर तैयारियों को भी अंतिम रूप दिया है। शिखर धवन की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया का खेल देखने लायक रहेगा।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now