Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
6.54K   //    18 Feb 2019, 20:42 IST

Sरई

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान हो गया है। टीम में बायें हाथ के तेज गेंदबाज इसुरु उडाना की वापसी हुई है। उडाना की टीम में सात साल बाद वापसी हुई है। उन्होंने अपना पिछला एकदिवसीय मैच साल 2012 में खेला था। इसके अलावा अकिला धनंजय और उपुल थरंगा को भी टीम में जगह मिली है।

उडाना के साथ विश्वा फर्नांडो को भी वनडे टीम में मौका मिला हैं, जिन्होंने डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। विश्वा ने डरबन में खेले गए पहले मैच मे आठ विकेट लिए थे। श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांडीमल अपने खराब फॉर्म के कारण दौरे नहीं चुने गए । उनके लिए विश्वकप में चयन कठिन हो गया है। चांडीमल को घरेलू क्रिकेट में उम्दा प्रदर्शन करना होगा। दिग्गज ऑल राउंडर एंजेलो मैथ्यूज चोट के कारण नहीं चुने जा सके, वो पहले ही न्यूजीलैंड के दौरे पर हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे थे।

न्यूजीलैंड दौरे पर गई श्रीलंका टीम में से 9 बदलाव किये हैं। टीम में 23 वर्षीय बल्लेबाज प्रियमल परेरा को शामिल किया है, जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दो दोहरे शतक बनाए हैं। अकिला धनंजय ने, हाल ही में चेन्नई में अपने गेंदबाजी एक्शन का परीक्षण किया है। वह श्रीलंका स्पिन विभाग की जिम्मेदारी निभाएंगे। अनुभवी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने हाल ही में हुए बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था, परिणामस्वरूप उनकी टीम में वापसी हुई है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला मैच 3 मार्च को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिये श्रीलंका की टीम इस प्रकार से है:

लसिथ मलिंगा (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, एंजेलो परेरा, ओशादा फर्नांडो, कामिंदु मेंडिस, प्रियमल परेरा, इसुरू उडाना, विश्वा फर्नांडो, कसुन राजिथा, लक्षन संदकन

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...