Create

श्रीलंकाई टीम वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची

कुसल परेरा (Kusal Parera) की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम (Sri Lanka Team) रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ढाका पहुंची। श्रीलंका की टीम अब 21 मई को अभ्यास मैच खेलने से पहले तीन दिवसीय क्वारंटीन पूरा करेगी। बांग्लादेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना वायरस को देखते हुए क्वारंटीन जरूरी है।

तीन मैचों की श्रृंखला एकदिवसीय सुपर लीग का हिस्सा है। यह 23, 25 और 28 मई को टीम होटल और ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम के बीच एक बायो-बबल स्ट्रेचिंग के अंदर आयोजित की जाएगी। श्रीलंका क्रिकेट ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश में श्रीलंकाई टीम पहुँच गई है।

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। श्रीलंकाई टीम का नेतृत्व कुसल परेरा करेंगे जबकि कुसल मेंडिस तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उप कप्तान होंगे। टीम में कुछ बदलाव करते हुए कप्तान बदलने का निर्णय मैनेजमेंट ने लिया।

28 मई को वनडे सीरीज के समापन के बाद श्रीलंका की टीम अगले दिन रवाना होगी। आईसीसी के विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान को लेकर बांग्लादेश की यह तीसरी एकदिवसीय श्रृंखला होगी। वे इस समय जनवरी में वेस्टइंडीज को घर में 3-0 से हराकर छठे स्थान पर हैं। श्रीलंका और बांग्लादेश ने हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली थी, जिसे मेजबान देश ने जीता था। श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रन से हराया था, जबकि पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

श्रीलंका की वनडे टीम कुछ इस प्रकार है

कुसल परेरा (कप्‍तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दनुष्‍का गुनाथिलाका, पाथुम निसांका, धनंजय डी सिल्‍वा, एशेन बंडारा, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, इसुरु उडाना, दुश्‍मंथ चमीरा, रमेश मेंडिस, लक्षण संदाकन, अकिला धनंजय, वनिंदु हसरंग, चमिका करुणारत्‍ने, असिथ फर्नांडो, बिनुरा फर्नांडो, शिरान फर्नांडो।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment