Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम का ऐलान

श्रीलंका टीम को वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है
श्रीलंका टीम को वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है
reaction-emoji
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) ने आज अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका को घर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 21 नवंबर से होगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया गया है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप शानदार प्रदर्शन करने वाले चरित असलंका को भी टीम में जगह दी गयी है। इसके अलावा तीन अनकैप्ड खिलाड़ी कामिल मिशारा, सुमिंडा लक्षन और चमिका गुणसेकरा को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम में शामिल किया गया है।

लाहिरु थिरिमाने, वानिंदु हसरंगा, निरोशन डिकवेला और दसुन शनाका को टीम में जगह नहीं दी गयी है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की पिछली टेस्ट सीरीज में भाग लिया था।

लाहिरु थिरिमाने, वानिंदु हसरंगा, निरोशन डिकवेला और दसुन शनाका को टीम में जगह नहीं दी गयी है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की पिछली टेस्ट सीरीज में भाग लिया था। डिकवेला को वजह से नहीं चुना गया है, जिन्हें बायो-बबल का उल्लंघन करने के कारण बैन किया गया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की पूरी टीम इस प्रकार है

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, धनंजया डी सिल्वा, पथुम निसंका, चरित असलंका, मिनोड भानुका, रोशन सिल्वा, कामिल मिशारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, लक्षन संदाकन, लसिथ एम्बुलडेनिया, प्रवीण जयविक्रमा, सुमिंडा लक्षन, सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा, असिथा फर्नांडो, चमिका गुणसेकरा।

श्रीलंका की टीम घरेलू सरजमीं पर हमेशा टेस्ट क्रिकेट सहित अन्य प्रारूप में भी बेहतर खेलती रही है। ऐसे में इस सीरीज में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। वेस्टइंडीज की टीम के लिए श्रीलंका की धीमी पिचों पर जीतना आसान काम नहीं होगा।

वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत कोलम्बो में 14 नवम्बर से एक चार दिवसीय अभ्यास मैच से करेगी। पहला टेस्ट मुकाबला 21 नवम्बर से शरू होगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 29 नवम्बर से शुरू होगा। दोनों मुकाबले गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...