SL vs IRE : आयरलैंड ने दो शतक की मदद से पहली पारी में बनाया बड़ा स्कोर, श्रीलंका की भी जबरदस्त शुरुआत 

कर्टिस कैम्फर ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक बनाया
कर्टिस कैम्फर ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक बनाया

गॉल टेस्ट (SL vs IRE) के दूसरे दिन आयरलैंड ने अपनी पहली पारी में 145.3 ओवर में 492 का स्कोर बनाया, जवाबी पारी में श्रीलंका ने भी अच्छी शुरुआत की और स्टंप्स तक 18.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 81 रन बना लिए थे। श्रीलंकाई टीम अभी भी 411 रन पीछे है।

पहले दिन के स्कोर 319/4 से आगे खेलने उतरी आयरलैंड के स्कोर में 2 रन ही जुड़े थे और टीम ने 321 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवा दिया। लोरकान टकर 80 रन बनाकर आउट हो गए। रिटायर्ड हर्ट होने वाले पॉल स्टर्लिंग आज बल्लेबाजी के लिए आये और उन्होंने कर्टिस कैम्फर का साथ निभाया। कैम्फर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। स्टर्लिंग भी अपना पहला टेस्ट शतक पूरा करने में कामयाब रहे। हालाँकि, वह ज्यादा देर नहीं टिके और 103 रन बनाकर आउट हो गए। लंच तक आयरलैंड ने 117 ओवर में 399/6 का स्कोर बना लिया था।

लंच के बाद, कर्टिस कैम्फर और एंडी मैकब्रायन ने सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की और आयरलैंड के स्कोर को 450 के पार पहुँचाया। कैम्फर ने 209 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। मैकब्रायन को 35 के निजी स्कोर पर विश्वा फर्नांडो ने चलता किया और इस साझेदारी को तोड़ा। 476 के स्कोर पर कैम्फर भी आउट हो गए। उन्होंने 111 रनों की पारी खेली। यहाँ से आयरलैंड की पारी को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगा और पूरी टीम 492 रन बनाकर आउट हो गई। श्रीलंका के लिए प्रभात जयसूर्या ने शानदार गेंदबाजी की और पांच विकेट अपने नाम किये।

चाय के बाद, अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका ने तेज शुरुआत की और 11 ओवर में अपने 50 रन पूरे किये। निशान मदुषका और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने डटकर खेला और आयरलैंड को कोई भी मौका नहीं दिया। हालाँकि, बैड लाइट की वजह से खेल समाप्ति की घोषणा पहले ही करनी पड़ी। स्टंप्स तक मदुषका 41 और करुणारत्ने 39 रन बनाकर नाबाद थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment