IPL 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बुरी खबर, प्रमुख गेंदबाज हुआ चोटिल

मतिशा पथिराना सीएसके के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं
मतिशा पथिराना सीएसके के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं

आईपीएल (IPL) 2024 के शुरू होने में अभी कुछ समय बाकी है और उससे पहले खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने में व्यस्त हैं। हालाँकि, इस दौरान कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हो रहे हैं और इस लिस्ट में श्रीलंका के तेज गेंदबाज मतिशा पथिराना (Matheesha Pathirana) का नाम भी जुड़ गया है, जो गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम का हिस्सा हैं। पथिराना को बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की समस्या हो गई है और वह बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही T20I सीरीज के तीसरे मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को अपने बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की समस्या 6 मार्च को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान गेंदबाजी के दौरान हुई थी। उस मैच में उनकी टीम को 8 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, जिससे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पथिराना ने 3.4 ओवर की गेंदबाजी की थी, जिसमें 28 रन लेकर दो विकेट लेने में कामयाब रहे थे।

यह घटना बांग्लादेश के रन चेज के 16वें ओवर के दौरान हुई। पथिराना को अपने स्पेल के अंतिम ओवर के बीच में क्रैम्प हुआ और ओवर की चौथी गेंद फेंकने के बाद अपने बाएं हैमस्ट्रिंग को पकड़े हुए देखा गया। उन्होंने ओवर खत्म नहीं किया और एंजेलो मैथ्यूज ने बाकी दो गेंदें फेंकी। पथिराना को इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ पहले T20I में भी क्रैम्प की समस्या हुई थी और तब उन्होंने फिजियो की मदद ली थी।

श्रीलंका क्रिकेट ने मतिशा पथिराना के चोटिल होने के कारण तीसरे T20I से बाहर होने की पुष्टि की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

मतिशा पथिराना तीसरे T20I में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि खिलाड़ी को बाएं पैर में ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग की चोट लगी है। पथिराना को दूसरे टी20 मैच में गेंदबाजी करते हुए चोट लगी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स उम्मीद कर रही होगी कि मतिशा पथिराना की चोट ज्यादा गंभीर ना हो और वह शुरुआत से ही आगामी आईपीएल सीजन के लिए उपलब्ध रहें। बता दें कि पिछले सीजन इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने 12 मैचों में 8 की इकॉनमी से 19 विकेट लेकर सीएसके के खिताबी अभियान में अहम रोल अदा किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar