Create

श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणाथिलका ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, अहम वजह आई सामने

दनुष्का गुणाथिलका सफ़ेद गेंद की क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे
दनुष्का गुणाथिलका सफ़ेद गेंद की क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलका (Danushka Gunathilaka) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। गुणाथिलका ने अपने निर्णय की जानकारी श्रीलंका क्रिकेट को दे दी है और वह भविष्य में टीम के लिए वनडे और टी20 में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस खिलाड़ी ने पिछले हफ्ते ही रिटायरमेंट लेटर क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन को सौंप दिया था।

अपने लेटर में, दनुष्का गुणथिलाका ने कहा है कि उन्होंने सभी पहलुओं का मूल्यांकन करने के बाद और विशेष रूप से खेल के छोटे संस्करणों के लिए अपने फिटनेस स्तर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए निर्णय लिया है।

हाल ही में श्रीलंका बोर्ड ने यो-यो टेस्ट की जगह नया फिटनेस टेस्ट लागू किया था, जिसमें दो किलोमीटर दौड़ का टेस्ट शामिल है। क्रिकेट टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी की सलाह पर इसकी टाइमिंग को 8.35 मिनट से बढ़ाकर 8.55 मिनट कर दिया गया था। हालांकि श्रीलंका के सेलेक्टर्स चाहते हैं कि नेशनल प्लेयर्स दो किलोमीटर की दौड़ को 8.10 मिनट में ही पूरा कर लें।

ऐसे में फिटनेस के नए मापदंडो को पूरा करने के लिए ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है।

NewsWire की एक रिपोर्ट के मुताबिक गुणाथिलका ने बताया कि अपने देश के लिए खेलना हमेशा एक सम्मान की बात रही है और मुझे उम्मीद है कि जब भी मुझे ऐसा करने के लिए कहा जाएगा, मैं श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करना जारी रख कर भविष्य में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता में योगदान दूंगा।

दनुष्का गुणाथिलका के करियर पर एक नजर

दनुष्का गुणाथिलका के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। उन्होंने अपने करियर में 8 टेस्ट खेले और 18.68 की साधारण औसत से 299 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां भी आई।

वहीँ वनडे क्रिकेट में उन्होंने 44 मैच खेलते हुए 1520 रन बनाये हैं, जबकि टी20 क्रिकेट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 30 मैचों में 568 रन बनाने में सफलता हासिल की है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...