Create

एशिया कप से श्रीलंका का प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर, रिप्लेसमेंट की हुई घोषणा 

दुष्मांथा चमीरा चोट की वजह से बाहर हो गए हैं
दुष्मांथा चमीरा चोट की वजह से बाहर हो गए हैं

2022 एशिया कप (Asia Cup) को शुरू में होने में कुछ दिनों का समय है लेकिन उससे पहले टीमों के कई प्रमुख खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) पैर की चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उन्हें हाल ही में घोषित हुई 20 सदस्यीय श्रीलंकाई स्क्वाड में चुना गया था लेकिन अब वह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।

अभ्यास के दौरान चमीरा के बाएं पैर में चोट लग गई। 30 वर्षीय गेंदबाज की जगह नुवान तुषारा को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका अपने अभियान की शुरुआत 27 अगस्त को दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा। एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितम्बर के बीच होना है।

श्रीलंका क्रिकेट ने ट्विटर के माध्यम से चमीरा के बाहर होने की सूचना दी। उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि एशिया कप के लिए 20 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किये गए दुष्मंथा चमीरा अब हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि उन्हें अभ्यास के दौरान (बाएं पैर में) चोट लगी है। श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने नुवान तुषारा को स्क्वाड में शामिल किया है।

🚨 Asia Cup: Sri Lanka Team Updates@dushmantha05, who was named in the 20-member #AsiaCup2022 squad, will not take part in the Asia Cup, as he has sustained an injury (on his left leg) during practices.SLC Selectors brought in Nuwan Thushara into the 20-man squad. #SLC #lka https://t.co/cQuAjAmwZg

एशिया कप के लिए श्रीलंकाई टीम 24 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी। बिनुरा फर्नांडो और कसुन रजिता को टीम में चुना गया था, लेकिन वे टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें एसएलसी इनविटेशनल टी20 लीग 2022 के दौरान चोट लग गई थी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने चोटिल बिनुरा फर्नांडो और कसुन रजिता की जगह असिथा फर्नांडो और प्रमोद मदुशन के नाम सौंपे हैं।

एशिया कप के लिए श्रीलंकाई स्क्वाड

दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका (उपकप्तान), भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), आशेन बंडारा, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश तीक्ष्णा, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, नुवानिडु फर्नांडो, नुवान तुषारा, दिनेश चंडीमल (विकेटकीपर), बिनुरा फर्नांडो (साथ में नहीं जायेंगे) और कसुन रजिता (साथ में नहीं जायेंगे)।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment