पाकिस्तान को हराने के बाद श्रीलंका में खूब मना जीत का जश्न, वीडियो हुआ वायरल 

Ankit
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup) 2022 का खिताब श्रीलंकाई टीम (Srilanka Cricket Team) ने अपने नाम कर लिया है। बीती रात खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने छठी बार यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया है। इस बड़ी जीत का जश्न श्रीलंका में धमाकेदार अंदाज में मना, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही।

इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले श्रीलंकाई टीम को खिताब के दावेदारों की सूची में नहीं देखा जा रहा था। दसुन शनाका की अगुवाई वाली टीम में नामी खिलाड़ियों का आभाव था। इसके बावजूद श्रीलंकाई टीम ने सबको चौंकाते हुए एशिया कप अपने नाम किया। इस जीत का जश्न श्रीलंका में जोरों से मना। आर्थिक तौर पर परेशानी झेल रहे श्रीलंका के लोगों ने जीत को किसी उत्सव की तरह मनाया। वायरल हो रहे वीडियो में श्रीलंकाई लोगों को नाचते हुए और खूब शोर मचाते हुए देखा जा सकता है।

अगर फाइनल मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले खेलते हुए श्रीलंका की खराब शुरुआत रही और टीम ने महज 58 के स्कोर तक अपने पांच विकेट खो दिए। आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद भानुका राजपक्षे और वानिंदू हसरंगा ने मोर्चा संभाला और छठे विकेट के लिए 36 गेंदों में 58 रनों की उपयोगी साझेदारी कर दी। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हसरंगा 21 गेंदों में 36 रनों की अहम पारी खेलकर 116 के टीम स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हुए। दूसरे छोर से जमकर बल्लेबाजी कर रहे राजपक्षे ने अंत तक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 170/6 के स्कोर तक पहुंचा दिया। राजपक्षे ने 45 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए।

जवाब में पाकिस्तान से बाबर आजम (5) और फखर जमान (0) सस्ते में आउट हो गए। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली लेकिन जीत नहीं दिला सके। पाकिस्तान टीम मैच की आखिरी गेंद पर 147 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और श्रीलंका ने फाइनल पर कब्जा जमाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar