पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने छोड़ा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के असिस्टेंट कोच का पद, छह सालों से कर रहे थे काम 

England & Australia Net Sessions
England & Australia Net Sessions

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के असिस्टेंट कोच श्रीधरन श्रीराम (Sridharan Sriram) ने अपना पद छोड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ अपनी कोचिंग पर ध्यान लगाने के लिए यह फैसला लिया है। श्रीराम ने छह सालों तक लगातार ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ काम किया है। अपना पद छोड़ने के बाद बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा,

छह सालों तक लगातार काम करने के बाद मैंने भारी दिल से ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के असिस्टेंट कोच के अपने पद को छोड़ने का निर्णय लिया है। मुझे लगता है कि यह सही मौका है कि टीम को दो विश्व कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए तैयारी का पर्याप्त समय दिया जाए। सभी फॉर्मेट में काम करने से मुझे बेहतरीन अनुभव मिला है। वर्ल्ड कप और एशेज के द्वारा मेरा ज्ञान काफी अधिक बड़ा है।

स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में 2016 में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़े थे श्रीराम

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर श्रीराम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 2016 में गेंदबाजी कोच के रूप में ज्वाइन किया था। उन्हें खासतौर से स्पिन गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए लाया गया था। वर्तमान समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख स्पिनर्स एडम ज़म्पा और एस्टन एगर का करियर बनाने में श्रीराम का बड़ा हाथ रहा है। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में प्रमुख स्पिनर नाथन लियोन के साथ भी काम किया है। श्रीराम ने ऑस्ट्रेलिया और आरसीबी की टीम में काम करते हुए ग्लेन मैक्सवेल की गेंदबाजी पर भी काफी काम किया है।

भले ही श्रीराम फिलहाल चेन्नई में ही रह रहे हैं, लेकिन वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अपनी ड्यूटी को अच्छे से निभा रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम मैनेजमेंट में बड़े बदलाव हुए हैं और न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर डेनियल वेटोरी को टीम का स्थाई गेंदबाज़ी कोच बना दिया गया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now