Create

'भारतीय टीम अब विराट कोहली के ऊपर निर्भर नहीं करती'

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई मौकों पर भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी के दम पर जीत दिलाई है और हर मैच में फैन्स को उनसे उम्मीदें भी रहती है। कोहली के बड़े रन आने से अन्य बल्लेबाजों के लिए काम आसान हो जाता है। ऐसे में कोहली की भूमिका भी अहम हो जाती है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम का कहना है कि भारतीय टीम (Indian Team) अब विराट कोहली पर निर्भर नहीं करती।

एक अख़बार से बातचीत में श्रीराम ने कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेगा और टीम इंडिया ने चीजें सही कर ली है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम को विदेशों में खेलने का अनुभव हो गया है इसलिए कीवी गेंदबाजी से टीम इंडिया के ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। श्रीराम ने टीम इंडिया को एक संतुलित टीम बताया।

श्रीराम का विराट कोहली के लिए बयान

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को याद करते हुए कहा कि वहां भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली के बिना ही हरा दिया था। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम विराट कोहली के ऊपर ज्यादा निर्भर करती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कोहली के टीम में होने से टीम को एक अलग फायदा होता है और टीम के लिए उनकी बल्लेबाजी अलग अहमियत रखती है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलेगी। टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर 2 जून को जाएगी। चार्टर प्लेन से टीम के खिलाड़ी वहां जाएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबला 18 जून से साउथैम्पटन में होना है। इसके बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। हालांकि यह सीरीज अगस्त में शुरू होगी। तब तक भारतीय टीम इंग्लैंड में ही रहेगी और वहां की परिस्थितियों में खुद को ढालने का पूरा प्रयास करेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment