COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SLvSA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान

21   //    24 Jul 2018, 16:21 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान हो गया है। अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा 15 सदस्यीय टीम में प्रभात जयसूर्या को भी पहली भी पहली बार जगह दी गई है।

मैथ्यूज को इस साल जनवरी में श्रीलंका की एकदिवसीय और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन चोटिल होने के कारण वो सिर्फ एक मैच में ही कप्तानी कर पाए थे।

बांग्लादेश में हुई त्रिकोणीय सीरीज में श्रीलंका टीम का हिस्सा रहे असेला गुनारत्ने, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप, शेहन मदुशंका और वनिदू को टीम में जगह नहीं दी गई है। इसके अलावा इस समय 6 मैचों (2 टेस्ट और 4 वनडे) का बैन झेल रहे दिनेश चंडीमल भी टीम का हिस्सा नहीं है।

एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला दंबुला में 29 जुलाई को खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा मैच में भी दंबुला में ही 1 अगस्त को होगा। सीरीज का तीसरा और चौथा मुकाबला 5 और 8 अगस्त को पल्लेकेले में खेला जाएगा। इसके अलावा सीरीज का अंतिम मुकाबला 12 अगस्त को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगा।

श्रीलंका की टीम इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हरा चुकी है और उनकी नजर टेस्ट मैचों की फॉर्म को एकदिवसीय सीरीज में भी जारी रखने पर होगी। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है।  एकदिवसीय सीरीज के बाद श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच 14 अगस्त को कोलंबो में एकमात्र टी20 मुकाबला भी खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम इस प्रकार है:

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दसुन शनाका, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस, थिसारा परेरा, निरोशन डिकवेला (कप्तान), सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, कसुन रजिथा, अकिला धनंजय, प्रभात जयसूर्या, लक्षण संदाकन।

Advertisement
Fetching more content...