Create

WTC Final मैच से ब्रॉडकास्टर को होगी शानदार कमाई

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फ़ाइनल की अवधारणा वास्तव में विज्ञापनदाताओं के साथ अच्छी तरह से दिखाई दे रही है। विराट कोहली की भारतीय टीम (Indian Team) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ उद्घाटन डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए कमर कस रही है, भारतीय उप-महाद्वीप में आधिकारिक ब्रॉडकास्टर विज्ञापनदाताओं के साथ समृद्ध है। खबरों के अनुसार स्टार स्पोर्ट्स ने फाइनल के लिए 15 विज्ञापनदाताओं को साइन किया है। इसमें बायजूज, ड्रीम 11, कार्स 24, थम्सअप, स्कोडा, एमआरएफ, क्रेड, पॉलिसी बाजार, फार्मेसी, पैसा बाजार आदि नाम शामिल हैं।

E4M की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रायोजक प्रति 10 सेकंड में 2।5 लाख रुपये का भुगतान कर रहे हैं, जबकि स्पॉट बायर्स 2।8 लाख रुपये प्रति 10 सेकंड का भुगतान कर रहे हैं। इन्वेंट्री की दर सामान्य द्विपक्षीय परीक्षण के लिए बेची जाने वाली दर से लगभग 50% अधिक है। इससे पता चलता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए किस कदर ब्रांड्स भी खुद को प्रमोट करने से पीछे नहीं रहना चाहते।

यदि 5 दिनों में सभी विज्ञापन स्पॉट का उपयोग किया जाता है, तो ब्रॉडकास्टर 80-85 करोड़ रुपये के अनुमानित राजस्व के साथ अभियान समाप्त करेगा। गौरतलब है कि बीसीसीआई के साथ स्टार नेटवर्क सौदे के अनुसार भारत का प्रत्येक टेस्ट मैच 52 करोड़ का है। इसका मतलब है कि स्टार को पूरे पांच दिन मैच चलने पर काफी फायदा होगा।

स्टार स्पोर्ट्स के एक अधिकारी ने कहा कि टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल स्टार के लिए मार्की इवेंट है। हाल ही में प्रचार फिल्म लॉन्च प्रशंसकों और विज्ञापनदाताओं की प्रत्याशा को समान रूप से जोड़ता है। भारत के विश्व चैंपियन के रूप में सिंहासन पर बैठने और सभी प्रारूपों में जीतने वाली दुनिया की पहली टीम होने के अवसर ने सभी श्रेणियों के विज्ञापनदाताओं को आकर्षित किया है। प्राइम टाइम में पांच भाषाओं में हमारा प्रसारण हर प्रशंसक के दिल को मोहित करने और देश की उच्च अपील का लाभ उठाने के लिए तैयार है कि भारत इस ऐतिहासिक फेस-ऑफ़ की स्थिति में कैसा प्रदर्शन करता है।

उल्लेखनीय है कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के लिए 18 जून को साउथैम्पटन में आमने सामने होंगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment