विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो बयान दिए वो काफी चौंकाने वाले रहे, पूर्व सेलेक्टर का बयान

India & New Zealand Net Sessions
India & New Zealand Net Sessions

साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो बयान दिए उसको लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। वहीं पूर्व नेशनल सेलेक्टर सरनदीप सिंह ने कहा है कि कोहली ने जो बयान दिए वो काफी चौंकाने वाले रहे।

विराट कोहली ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई तरह के बयान दिए। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ अपने विवाद को पूरी तरह से नकार दिया और कहा कि उनके और रोहित के बीच कोई विवाद नहीं है। वहीं वनडे टीम की कप्तानी को लेकर विराट कोहली ने कहा कि उनसे पूरी तरह से कम्यूनिकेट नहीं किया गया था और केवल इतना कहा गया कि वो अब कप्तान नहीं रहेंगे।

साथ ही विराट कोहली ने सौरव गांगुली के उस बयान को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि मैंने विराट कोहली को टी20 की कप्तानी छोड़ने के लिए मना किया था। कोहली के मुताबिक किसी ने उनसे ऐसा कुछ भी नहीं कहा था।

चीजों को ज्यादा बेहतर तरीके से हैंडल किया जा सकता था - सरनदीप सिंह

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में सरनदीप सिंह ने कहा कि कोहली के बयान काफी चौंकाने वाले रहे। उन्होंने कहा,

ये सेलेक्शन कमेटी का काम होता है कि वो प्लेयर्स का चयन करें और कप्तान की भी नियुक्ति करें। बीसीसीआई का सेलेक्शन प्रोसेस में कोई रोल नहीं होता है। विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो बयान दिए वो काफी चौंकाने वाले रहे। जिस तरह से उन्होंने किया वैसा नहीं करना चाहिए था। व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि सफेद गेंद की क्रिकेट में दो कप्तान नहीं होने चाहिए। इस चीज को ज्यादा प्रोफेशनल तरीके से हैंडल किया जाना चाहिए था और विराट कोहली को पहले बता दिया जाना चाहिए था। मेरा यही कहना है कि इन मामलों को सुलझा लेना चाहिए क्योंकि इससे इंडियन क्रिकेट को नुकसान हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता