न्यूजीलैंड ने अगले चार महीने के लिए अपने कोचिंग स्टाफ का किया ऐलान, स्टीफन फ्लेमिंग और इयान बेल भी आएंगे नजर 

New Zealand v Sri Lanka - 3rd ODI
New Zealand v Sri Lanka - 3rd ODI

न्यूजीलैंड ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अपने कोचिंग स्टाफ में कुछ नए सहयोगियों को जोड़ा है। इसमें न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming),और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जेम्स फोस्टर (James Foster) शामिल हैं। इन दोनों के अलावा इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बेल (Ian Bell) और पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक़ (Saqlain Mushtaq) भी विदेशी दौरे के लिए न्यूजीलैंड के कोचिंग स्टाफ में रोटेटिंग सदस्यों में शामिल होंगे।

इंग्लैंड के पूर्व एशेज विजेता क्रिकेटर इयान बेल ने 2020 से कोचिंग देनी शुरू की है। वह इंग्लैंड के खिलाफ 30 अगस्त से शुरू होने वाले टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के सहायक कोच के रूप में काम करेंगे। इसके अलावा वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए बेल इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वनडे मैचों में ल्यूक रोंची की जगह बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे।

न्यूजीलैंड के कोचिंग स्टाफ में जुड़ेंगे नए लोग

इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज जेम्स फोस्टर इंग्लैंड वनडे के साथ-साथ वर्ल्ड कप के लिए सहायक कोच के रूप में काम करेंगे। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड अपने सहायक कोच ल्यूक रोंची और शेन जुर्गेंसन के साथ अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप में उपस्थित रहेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के दौरान न्यूजीलैंड सेटअप में कोच के रूप में दूसरी बार काम करेंगे, जबकि पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश में होने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान टीम के साथ नजर आएंगे।

मुख्य कोच स्टीड वर्ल्ड कप से ठीक पहले बांग्लादेश वनडे सीरीज के दौरान एक छोटा ब्रेक लेंगे, और न्यूजीलैंड की घरेलू समर की तैयारियों के लिए वर्ल्ड कप के ठीक बाद बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे। स्टीड की अनुपस्थिति में, ल्यूक रोंची मुख्य कोच होंगे। अगले कुछ महीनों के लिए इंग्लैंड के इस उलझे हुए कोचिंग स्टाफ मैनेटमेंट को समझना थोड़ा मुश्किल है। आइए हम आपको इसे थोड़े सरल तरीके से समझाने की कोशिश करते हैं:

इंग्लैंड टी20 (30 अगस्त - 5 सितंबर): गैरी स्टीड, ल्यूक रोंची, शेन जुर्गेंसन, इयान बेल

इंग्लैंड वनडे (8-15 सितंबर): गैरी स्टीड, शेन जुर्गेंसन, इयान बेल, जेम्स फोस्टर/स्टीफन फ्लेमिंग

बांग्लादेश वनडे (21-26 सितंबर): ल्यूक रोंची, शेन जुर्गेंसन, इयान बेल

क्रिकेट वर्ल्ड कप (अक्टूबर/नवंबर): गैरी स्टीड, ल्यूक रोंची, शेन जुर्गेंसन, जेम्स फोस्टर

बांग्लादेश टेस्ट (28 नवंबर - 10 दिसंबर): ल्यूक रोंची, और सकलैन मुश्ताक (गेंदबाजी कोच की पुष्टि होना बाकी है)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment